अध्यादेशों को लेकर किसानों में गलत धारण बनी है: सांसद, कहा- आंदोलन हैंडल करने में हुई चूक

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 09:45 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): केन्द्र सरकार के 3 अध्यादेशों के खिलाफ रैली कर रहे किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर हरियाणा में सियासत तेज हो गई है। जिसके लिए किसानों की समस्याओं को जानने के लिए भाजपा द्वारा बनाई गई 3 सांसदों की कमेटी रोहतक के बाद करनाल पहुंची। करनाल में कमेटी के सामने किसान संगठनों के नेताओं ने सरकार पर भ्रष्टाचार तक के आरोप जड़कर 3 अध्यादेशों को किसान विरोधी बता दिया।

बातचीत करते हुए भिवानी से सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि तीन अध्यादेश को लेकर हम किसानों के बीच में पहुंचे हैं। सुबह हमने रोहतक में किसानों से संवाद किया था और उनकी समस्या सुनी थी। शाम को हम करनाल पहुंचे और करनाल में किसानों के संवाद किया है। उनका कहना था कि इन अध्यादेशों में जो भी कमियां हैं वह किसानों और नेताओं ने बताई हैं। उसको सरकार के समक्ष रखेंगे।

PunjabKesari, Haryana

वहीं लाठीचार्ज के सवाल पर दूसरे सांसद कुछ भी बोलने से मना कर गए, लेकिन हिसार से सांसद बृजेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों को ऐसे लग रहा है कि जैसे मंडी सिस्टम खत्म हो रहा है, जो साठ के दशक में शुरू हुआ था। इसलिए उनके मन में इन अध्यादेशों को लेकर गलत धारणा बनी हुई है।

जब उनसे जब पूछा गया कि आप ने लाठीचार्ज के बाद जांच की बात की थी तो उनका यह कहना था कि दो अलग-अलग पहलू है। एक तो किसानों को ही कोविड-19 ऐसा नहीं करना चाहिए था, अगर किया तो फिर उनको प्यार से समझाना चाहिए, जिस हिसाब से परमिशन मिली थी। किसानों को उसी हिसाब से रैली करनी चाहिए थी। सांसद ने कहा कि किसानों को डर लग रहा है कि एमएसपी और मंडी खत्म हो जाएगी। मंडी के बाहर अलग रेट होगा और मंडी के अंदर अलग रेट होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static