कांग्रेस का 72 हजार लॉलीपाप, भाजपा का 6 हजार जुमला: सांसद सैनी

4/3/2019 10:12:37 PM

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोड़): लोकसभा चुनाव के महासंग्राम में लोकसभा सांसद लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के संरक्षक सांसद राजकुमार सैनी एक बार फिर बाजी मार गए हैं। उन्होंने हरियाणा में छठे चरण में होने वाले चुनाव के लिए अभी से अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दूसरे राजनीतिक दलों से बाजी मार ली है। लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन हरियाणा प्रदेश में चुनावी मैदान में है।

पिछड़ों के रहनुमा बने सांसद राजकुमार सैनी ने भाजपा से एक साल के बाद ही बागी तेवर अपना लिए थे और प्रदेशभर के पिछड़ों को एकजुट करने के लिए पूरे हरियाणा में कवायद छेड़ दी थी। सांसद राजकुमार सैनी पिछले 5 मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में हुए भेदभाव और असमानता के आरोपों को लेकर पिछड़ों के साथ हुए अन्याय के लिए लड़ाई लडऩे का बीड़ा उठाया और प्रदेशभर के पिछड़ों को एकजुट करने में कामयाब हुए हैं।

सांसद सैनी के चुनावी घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु एक परिवार एक रोजगार मनरेगा को किसानों से जोडऩा, जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण को लागू करना, इन्हीं कुछ बिंदुओं पर सांसद सैनी ने खास बातचीत की। सैनी ने कांग्रेस के 72 हजार वाले लॉलीपॉप और भाजपा के 6000 सालाना किसानों को देने के दावे को जुमला बताते हुए निशाना साधा।

सांसद सैनी ने कहा कि समाज का 75 प्रतिशत तबका मात्र 25 प्रतिशत नौकरियों के हिस्से पर गुजारा कर रहा है, जबकि 25 प्रतिशत समाज का हुक्मरान हिस्सा 75प्रतिशत नौकरियों पर कब्जा किए बैठा है। उन्होंने कहा कि जुडिशरी, मिलिट्री, शासन-प्रशासन में कहीं भी 75प्रतिशत पिछड़े लोगों की भागीदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में भेदभाव हुआ इसी तरह से केंद्र में भी कई विभागों में भेदभाव और भारी गड़बड़ झाला सामने आया है।

Shivam