सांसद सुनीता दुग्गल ने सरकारी स्कूल को नहीं करवाई अपग्रेड, आमरण अनशन पर दोबारा बैठी छात्राएं

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 04:50 PM (IST)

टोहाना(सुशील): सांसद सुनीता दुग्गल ने कुछ दिन पहले ढाणी सांचला के सरकारी स्कूल को अपग्रेड करवाने का आश्वासन दिया था। लेकिन वह पूरा न कर पाई। जिसे लेकर स्कूल की छात्राओं ने दोबारा से आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

आमरण अनशन पर बैठी 4 छात्राओं में से मोनिका, अमृता, प्रीती व गीतांजलि है। इन छात्राओं ने बताया कि सांसद सुनीता दुग्गल ने बीते 30 जुलाई को धरणास्थल पर पहुंचकर 1 माह में स्कूल को अपग्रेड करवाने का भरोसा दिलवाया था। इसी आश्वासन के बाद आमरण अनशन पर बैठी छात्राओं ने अनशन खोला था। लेकिन 1 माह से ज्यादा समय बीत गया। सरकार ने स्कूल को अपग्रेड करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

 

बता दें कि ढाणी सांचला गांव में 10 वीं तक का ही स्कूल ही है। जिसके वजह से छात्राओं को आगे पढ़ाई करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गांव से दूर सफर करके पढ़ाई करने जाना पड़ता है।जिससे छात्राओं को बस में काफी भीड़ का सामना करना पड़ता है।वहीं अभिभावक भी लड़कियों को भी दूर पढ़ाई करने के लिए भेजने पर कतराते है। ऐसे में वे उच्च शिक्षा से वंचित रहकर अपने सपनों को पूरा नहीं कर पा रही है। आगे देखने वाली बात होगी कि सांसद फिर से उनके बीच कब पहुंचती है।

 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static