सांसद सुनीता दुग्गल ने अपने जन्मदिन पर खुद बनाए मास्क और लोगों में बांटे

4/30/2020 5:55:31 AM

चंडीगढ़/फतेहाबाद (धरणी): भाजपा की लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल ने कोरोना की महामारी के दौरान अपना जन्मदिन सादगी व लोगों को उपलब्ध करवाए जाने वाले मास्क अपने घर पर तैयार कर मनाया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई संदेश भेजा है। सुनीता दुग्गल का कहना है कि कोरोना महामारी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी चुनौती इसलिए भी है क्योंकि अभी तक इसके इलाज के लिए कोई दवाई तैयार नहीं है। भारत व अन्य राष्ट्रों के विशेषज्ञ इसकी खोज में जुटे हुए हैं।


सुनीता दुग्गल का कहना है कि इस महामारी से बचने के लिए उचित दूरी व मास्क पहनना अनिवार्य है। इसलिए उन्होंने जब से कोरोना शुरू हुआ, लॉक डाउन के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मूलमंत्र पर जहां लोगों को दूरी बना कर रखने के लिए जागृति अभियान चला रखा है। वहीं जन्मदिन के अवसर पर भारी मात्रा में घर खुद, परिवार व साथियों के साथ मास्क तैयार कर जनता को देने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि उनके इस निर्णय पर उनके पति आई पी एस राजेश दुग्गल व बच्चों का भी खुला समर्थन मिला।

सुनीता दुग्गल ने कहा कि कोरोना के दौरान उतपन्न स्थिति से निपटने के लिए हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री मनोहरलाल व देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकारें बढिय़ा काम कर रही हैं। निसंदेह लोगों के लिए कठिन परीक्षा का वक्त है। इंसान के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए लॉक डाउन ही राम बाण है। आज विश्व के वह देश जो लॉकडाउन के खिलाफ थे, अपने देश मे बढ़ती मृत्यु दर से चिंतित होकर लॉक डाउन करने पर विवश हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश मे प्रधानमंत्री मोदी ने उचित समय पर यह कदम उठाया है।

Shivam