एम.एस.पी. पर भाजपा ने मोदी को किया ‘किसान रत्न’ से अलंकृत

7/9/2018 1:03:13 PM

फरीदाबाद (महावीर): भाजपा प्रदेश  कार्यसमिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रस्ताव पारित किए गए। इनमें एक प्रस्ताव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसान रत्न से अलंकृत करने का भी पारित किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए भाजपा हरियाणा के प्रभारी डा. अनिल जैन ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने किसानों व शोषित वर्ग के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य किया है। सरकार की अधिकतर योजनाओं को ई-प्रणाली से जोड़कर अन्तिम व्यक्ति तक उनका लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जिससे सरकारी कार्यों में व्यापक स्तर पर पारदॢशता आई। 

उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में पार्टी की मजबूती व बूथ लैवल पर काम करने पर विचार-विमर्श हुआ। पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं को जिलावार जिम्मेदारी सौंपी जा रही है तथा मंडल व खंड स्तर के पदाधिकारियों को भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूरे देश का दौरा किया था तथा अगस्त माह में हरियाणा में आए थे। उन्होंने हरियाणा में पार्टी पदाधिकारियों को जो-जो जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं, कार्यसमिति की बैठक में इस पर गंभीरता से विचार-विमर्श हुआ। 

जैन ने कहा कि 4 साल में  33 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खोले गए। अनेक योजनाओं के तहत मिलने वाली सबसिडी को सीधे लाभपात्रों के खाते में भेजा गया। सरकार ने करीब 67 हजार करोड़ रुपए का फायदा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से जनता को दिया है। उन्होंने कहा कि देश में किसानों को पहली बार सस्ती ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। सरकार द्वारा पिछले दिनों 24 प्रकार की फसलें खरीदी गर्ईं। उन्होंने कहा कि फसलों के दाम बढ़ाने की जो हिम्मत भाजपा सरकार ने दिखाई है, वह पहले किसी अन्य सरकार ने नहीं दिखाई। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसान रत्न कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी। 

अनिल जैन ने कहा कि अयुष्मान योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों यानी करीब 50 करोड़ लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा। इस योजना के तहत इन परिवारों को 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा दी जाएगी। इस योजना के तहत लोगों को 15 अगस्त से 25 सितम्बर तक हैल्थ कार्ड उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में आगामी चुनाव पर भी चर्चा की गई तथा पार्टी ने प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटें व विधानसभा की 65 से ज्यादा सीटें जीतने की योजना पर काम करने का निर्णय लिया है। 
 

Nisha Bhardwaj