शराब के ठेकों एवं अहातों पर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, किया सील

3/21/2020 11:43:15 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने वालों पर नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को निगम क्षेत्र में स्थित शराब के ठेकों तथा अहातों पर सीलिंग की तलवार चली। नगर निगम गुरूग्राम के चारों जोनों की टैक्स ब्रांच की टीम अपने-अपने क्षेत्र में पहुंची तथा 40 शराब के ठेकों के अलावा, लगभग एक दर्जन अहातों को सील किया गया। इनमें जोन-1 क्षेत्र 11 शराब के ठेके एवं 3 अहाते, जोन-2 क्षेत्र में 7 शराब के ठेके, जोन-3 क्षेत्र में 4 शराब के ठेके तथा जोन-4 क्षेत्र में 16 शराब के ठेके एवं 8 अहाते शामिल हैं।

इन सभी पर नगर निगम गुरूग्राम का करोड़ों रूपए का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है तथा बार-बार नोटिस जारी करने के बावजूद भी टैक्स जमा नहीं करवाया जा रहा था। सीलिंग की कार्रवाई जोनल टैक्सेशन ऑफिसर दिनेश कुमार, देवेन्द्र कुमार एवं समीर श्रीवास्तव की टीमों द्वारा की गई।इन पर गिरी सिलिंग की गाज:-निगम टीमों द्वारा जिन शराब के ठेकों को सील किया गया है, उनमें मुख्य रूप से सिकन्दरपुर मैट्रो स्टेशन के नजदीक, ब्रिस्टल चौक के नजदीक, सिग्नेचर टावर-2 के नजदीक, स्टार मॉल के नजदीक, सदर बाजार, डाकखाना चौक, सोहना चौक, पटवार भवन के नजदीक, एडीएस वाईन नियर गुरूद्वारा रोड़ के शराब ठेके शामिल हैं।

नगर निगम गुरूग्राम के जोनल टैक्सेशन ऑफिसर(हैडक्वार्टर) दिनेश कुमार के अनुसार शुक्रवार को 40 शराब के ठेकों तथा एक दर्जन अहातों को सील किया गया है। इन सभी को पूर्व में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा नोटिस जारी करके प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन टैक्स जमा नहीं करवाने की सूरत में अब सीलिंग की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के निर्देशों की पालना में सीलिंग की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Isha