एक दिसम्बर से नगर निगम आएगा आपके द्वार

11/26/2019 12:21:41 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): अब नगर निगम गुरूग्राम आपके द्वार आकर समस्याएं सुनेगा तथा मौके पर ही समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इसके लिए 1 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक का कार्यक्रम बनाया गया है।  कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सोमवार को नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त अमित खत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 निगमायुक्त ने कहा कि नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने तथा विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे के उठान को प्राथमिक तौर पर किया जाए।

किसी भी वार्ड में बैठक करने से पहले उस वार्ड से संबंधित शिकायतों एवं समस्याओं का समाधान करें तथा निगम पार्षद के साथ मिलकर वार्ड में बैठक करके वार्ड निवासियों की शिकायतों को सुने। जो शिकायतें मौके पर ही हल हो सकती हैं, उनका समाधान तुरंत करवाएं तथा ज्यादा समय में हल होने वाली शिकायतों के लिए समयसीमा निर्धारित करके कार्रवाई शुरू करवाएं। नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम में बेहतर कार्य करें, ताकि अभियान का असर आम जनता को दिखाई दे।

निगमायुक्त ने बताया कि उन्होंने गुरूग्राम में 200 स्टेच्यू लगाने बारे आर्ट एवं कल्चर विभाग से बात की है। इसके साथ ही गुरू द्रोणाचार्य एवं पांडवों की मूर्तियों की स्थापना राजीव चौक के पास अंडरपास के ऊपर स्थित स्थान पर लगाने बारे बैठक में विचार-विमर्श किया गया। बैठक में बताया गया कि नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सिटी एवं चौक ब्यूटिफिकेशन, सफाई, स्ट्रीट लाईट, रोड़/ गड्ढे/ फुटपाथ मरम्मत, मेनहोल ढ़क्कन लगाने, सार्वजनिक स्थानों एवं दीवारों पर पेंटिंग, ग्रीन बैल्ट एवं पार्क संबंधी कार्य किए जाएंगे। 

Isha