मुर्दे ने कराई जमीन की रजिस्ट्री, बजघेड़ा थाने में मामला दर्ज(video)

6/1/2018 11:27:28 AM

गुरुग्राम(सतीश राघव): दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम की पुलिस ने एक ऐसा मामला दर्ज किया जिसमें एक व्यक्ति के मरने के बाद भी उसके नाम का नकली व्यक्ति तहसील में खड़ा कर उस जमीन की रजिस्ट्री करा दी, ओमप्रकाश नाम के व्यक्ति की जमीन गुरुग्राम के चौमा गांव  में थी, लेकिन 1993 में ओमप्रकाश की मौत हो गई थी। इसके बाद एम 3 एम के डायरेक्टर और 9 अन्य लोगों ने मिलकर इस जमीन का नकली व्यक्ति को ओमप्रकाश बनाकर उस जमीन को बेच दिया, जिसके बाद ओमप्रकाश के लड़के ने इस बावत थाना में शिकायत दी, जिसके के बाद इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

दऱअसल 13 अक्टूबर 1993 ओमप्रकाश की मौत हो गई जिसके बाद इस जमीन पर अारोपियों की नजर थी। सितबंर 2017 में 19 मरले जमीन की रजिस्ट्री कराई गई। वहीं इस मामले को लेकर गुरुग्राम पुलिस एम3एम कंपनी बंधुओं से भी पूछताछ कर चुकी है, इस पूरे मामले में कंपनी के संचालक रुप बंसल और बसंत बंसल समेत उनके बेटे का भी नाम इस एफआईआर में दर्ज किया गया है।

गुरुग्राम पुलिस ने इस मामले में बजघेड़ा थाना में  धारा 420,467.471 ,120बी के तहत 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें ब्रिजेश कुमार, नवीन राणा, मेहर सिंह राणा , रुप कुमार, विवेक रंजन , पंकज बंसल, बसंत बंसल , राखी वर्मा और  विजय कुमार अग्रवाल  का नाम शामिल है। वहीं इस मामले में पुलिस कभी भी इन आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। 

Deepak Paul