हत्या का मामला : परिजनों की शर्तें मानकर पुलिस ने करवाया शव का पोस्टमार्टम

7/19/2020 12:56:09 PM

नरवाना : नरवाना के मोरपत्ती मोहल्ले में गत सायं बाइक सवार युवकों द्वारा गोली मारकर की गई नरेंद्र की हत्या के मामले में शनिवार शाम को मृतक के परिजनों की लिखित शर्तें मानने के बाद ही पुलिस ने नागरिक अस्पताल नरवाना में मैडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम  करवाया। मृतक के परिजनों ने पुलिस के सामने मांग रखी कि उनके परिवार को जान का खतरा है, इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। अपना सुरक्षा के लिए परिवार के सदस्यों का आर्म्स लाइसैंस बनवाया जाए और जिन 13 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है उस एफ.आई.आर. से किसी तरह की छेड़खानी न की जाए। 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सायं मोरपत्ती मोहल्ले में बाइक सवार युवकों ने पैरोल पर आए नरवाना निवासी नरेंद्र मोर की गोली मार कर हत्या कर दी थी। शनिवार सुबह पुलिस ने जब परिजनों से शव का पोस्टमार्टम करवाने की बात की तो उन्होंने शव का पोस्टमार्टम करवाने व शव ले जाने से इंकार कर दिया जिस कारण शनिवार शाम तक पोस्टमार्टम नहीं हो सका। डी.एस.पी. साधुराम, सिटी थाना प्रभारी राकेश कुमार, सदर थाना प्रभारी  महेंद्र  सिंह लगातार मृतक के परिजनों से संपर्क में रहे और उनसे बातचीत करते रहे लेकिन शाम तक परिजन अपनी मांग पर अडिग रहे। शाम को पुलिस ने आखिरकारी परिजनों की मांग को मान लिया। पुलिस ने मृतक के घर के बाहर पी.सी.आर. तैनात कर दी। मृतक के भाई को सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी मुहैया करवा दिया गया और पुलिस ने आश्वासन दिया कि दर्ज एफ.आई.आर से भी कोई छेड़खानी नहीं की जाएगी। तब जाकर परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए और पुलिस ने राहत की सांस ली। 

डी.एस.पी. साधुराम ने बताया कि सिटी पुलिस ने मृतक के भाई सुरेंद्र की शिकायत पर रिषिया, गगड़, भीरा, मिडा, जिंदू, बागा, मीरा, रविंद्र सहित 5 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डी.एस.पी. साधुराम ने बताया कि पुलिस की अलग-अलग टीमें हत्या की वारदात में संलिप्त युवकों की तलाश कर रही है और जल्द हत्यारोपियों के गिरफ्तार कर लेगी। परिजनों की मांग अनुसार जब तक मृतक के परिजनों के आर्म्स लाइसैंस नहीं बनेंगे तब तक उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। 
 

Edited By

Manisha rana