हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड को मोहरा बनाकर उतारा था मौत के घाट

5/2/2017 3:05:51 PM

गुड़गांव(राशि मनचंदा):दिल्ली के अलीपुर निवासी युवक राहुल उर्फ रिंकू की गोली मारकर हत्या और लाश को बजघेड़ा में फेंकने के मामले में पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए घटना के खुलासे का दावा किया है। पालम विहार अपराध शाखा के प्रभारी सज्जन कुमार टीम ने दोनों आरोपियों को झज्जर के बहादुरगढ़ निवासी अंशुल और दीपक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में राहुल नाम के युवक को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। 

गत दिवस डीसीपी क्राइम सुमीत कुमार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि राहुल उर्फ रिंकू को उसकी गर्लफ्रेंड को मोहरा बनाकर मौत के घाट उतारा गया। 12वीं पास आरोपी अंशुल हिमाचल प्रदेश में हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद था। पुलिस ने पिछले दिनों उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर इस मामले में गिरफ्तार किया था। अंशुल को तीन दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जिसके बाद मामले का पटाक्षेप हुआ। डीसीपी सुमीत कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि दूसरा आरोपी दीपक उर्फ धौला रोहतक के इस्माइला का रहने वाला है जिसे पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त देशी पिस्टल को अंशुल से बरामद कर लिया गया है। अंशुल ने दीपक के साथ मिलकर रिंकू को मौत के घाट उतारा। पुलिस के अनुसार पुलिस ने अंशुल व दीपक को कोर्ट में पेश किया जहां से दीपक को भौंडसी जेल भेज दिया गया जबकि दीपक को पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। 

विक्रांत केस की जांच में खुला राहुल की हत्या का राज
6 फरवरी को झज्जर विक्रांत दोस्तों से मिलने नजफगढ़ दिल्ली आया करता था। उसका शव गांव बजघेड़ा की पंचायती जमीन पर मिला था। जिसकी हत्या 4-5 युवकों ने मिलकर की थी। इस सम्बंध में पुलिस ने पालम विहार जिला गुरुग्राम में दर्ज कर लिया था। इसमें पहले एक आरोपी नजफगढ़ निवासी राहुल पुत्र कपूर सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई थी। अपराध शाखा की टीम ने केस की जांच में त्वरित कार्रवाई करते हुए पता लगाया कि एक आरोपी अंशुल हिमाचल प्रदेश में हत्या के प्रयास के एक मामले में जेल में बंद है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पुलिस गिरफ्तार किया और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। 

इन मामलों का हुआ खुलासा 
फरवरी महीने में अंशुल, लक्की और विकास दलाल ने गाव रेवाड़ी खेडा जिला झज्जर में सेवा नाम के व्यक्ति पर फायर किए थे।
फरवरी में ही अंशुल साथियों विशाल उर्फ  झब्बू, विकास दलाल के साथ मिलकर दिनेश उर्फ मंगू की गोली मारकर हत्या की थी।
मार्च में उतम नगर मोहन गार्डन नई दिल्ली में अपने साथी विकास दलाल वा लक्की उर्फ  लाइन पार ने मिलकर प्रमोद गुज्जर पर जान से मारने की नियत से गोली चलाई थी।

लड़की के जरिए फंसाया रिंकू को
डीसीपी क्राइम सुमीत कुमार ने बताया कि आरोपी अंशुल ने बताया कि विकास दलाल नाम का युवक उसका साथी है। विकास दलाल की गर्लफ्रेंड टिकमू हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है। विकास और राहुल उर्फ रिंकू की आपसी रंजिश थी। उसने अपनी गर्लफ्रेंड को राहुल उर्फ रिंकू को फंसाने को कहा था। विकास के कहने पर लड़की ने फेसबुक व वाट्सएप के जरिए राहुल उर्फ रिंकू से सम्पर्क किया और फिर उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। 14 मार्च की रात को टिकमू ने अपने जन्मदिन के बहाने रिंकू को मिलने के बहाने गुड़गांव के सेक्टर-23 स्थित आईटीएम कॉलेज के पास बुला लिया था। लड़की, दीपक और विकास दलाल पहले से ही वहां मौजूद थे। यहां राहुल और रिंकू के आते ही उन्होंने राहुल उर्फ रिंकू की देशी पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी थी।