पैसों के लेनदेन को लेकर मजदूरों ने की ठेकेदार की हत्या, हाथ-पैर और मुंह बांधने के बाद घोंटा गला

2/19/2020 11:55:37 AM

सोनीपत (पवन राठी)- सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी में सफेदी का काम करा रहे ठेकेदार की उसके मजदूरों ने पैसों के लेनदेन में गला दबाकर हत्या कर दी। ठेकेदार का शव फैक्टरी की तीसरी मंजिल पर मिला है। उनके हाथ-पैर व मुंंह पर कपड़ा बांधा गया था। इसके साथ ही ठेकेदार का मोबाइल व बाइक भी गायब मिले है। पुलिस ने ठेकेदार के बेटे के बयान पर तीन मजदूरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

 सोनीपत के बैंयापुर खुर्द स्थित लक्ष्मण कालोनी का रहने वाला वशिष्ठ भारती ठेकेदारी का काम करता था। उसने फिलहाल राई औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी में सफेदी कराने का ठेका ले रखा था। उनके बेटे विशाल ने राई पुलिस को बताया कि उसका पिता प्रतिदिन शाम को घर आ जाता था। जब वह शाम को वह वापस नहीं आए तो उन्होंने फोन कर उनसे बातचीत की थी। जिस पर उसके पिता ने उसे कहा था कि वह राई फैक्टरी में है। वह आधा घंटे में वापस आ जाएगा। उसके बाद भी उसका पिता वापस नहीं आया तो उन्होंने उनके मोबाइल पर दोबारा फोन किया। जिस पर घंटी बजती रही, लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं की जिस पर उसने अपने पिता के पास लेबर का काम करने वाले राजू के पास फोन किया। राजू ने उसे बताया कि वह कुंडली बार्डर पर है।

जब विशाल ने राजू के साथ काम करने वाले गोलू और उमेश के मोबाइल नंबर मांगे तो उसने उनके पास मोबाइल नहीं होने की बात कही। जिस पर वह रात 11 बजे अपने परिवार के पिंटू को लेकर राई औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्टरी संख्या 2181 में पहुंचा तो वहां उसका पिता जमीन पर पड़ा मिला। उसके हाथ पैर पर रस्सी बंधी थी और मुंह पर भी कपड़ा बांध रखा था। उसने फोन कर कालोनी के लोगों को भी बुलाया। जिस पर रात करीब 12 बजे भी लोग पहुंच गए। जिस पर वशिष्ठ भारती को अस्पताल ले जाया गया।

मामले की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने विशाल के बयान पर उसके पिता के साथ काम करने वाले राजू, गोलू उमेश पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। फैक्टरी में सफेदी का काम कर रहे ठेकेदार की गला दबाकर हत्या की गई है। उसके बेटे ने पिता के पास काम करने वाले तीन मजदूरों पर पैसों के लेनदेन में हत्या का आरोप लगाया है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द आरोपियों का तपा लगाकर मामले का पटाक्षेप किया जाएगा। 

Isha