दोस्त के साथ मिलकर किया युवक का मर्डर

8/9/2019 5:14:57 PM

पिहोवा (बंसल): हुडा पार्क में बीती रात दोस्तों के साथ शराब पी रहे युवक की तेजधार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। सुबह पार्क में सैर करने आए लोगों ने जब युवक को लहूलुहान मृत अवस्था में पड़ा पाया तो सूचना मृतक के परिजनों व पुलिस को दी।  डी.एस.पी. धीरज कुमार व थानाध्यक्ष गुरविंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर फारैंसिक टीम को बुलाकर नमूने एकत्रित करवाए। पुलिस को शव के पास से पानी का जग, शराब की बोतल, मृतक की चप्पल, खाली गिलास व पानी की बोतल बरामद हुई।

पुलिस में दर्ज शिकायत में मान सिंह निवासी पृथुदक कालोनी ने कहा कि उसका भाई ध्यान सिंह उर्फ गुल्लू (26) बीती रात दोस्तों हरविंद्र सिंह, हरमीत सिंह, सोमबीर, सागर व निशांक के साथ हुडा पार्क (पृथुदक पार्क) में बैठकर शराब पी रहा था। रात लगभग 11 बजे ध्यान सिंह व सोमबीर घर आए और मां खजानी देवी से खिचड़ी व फू्रट इत्यादि ले गए थे तब ध्यान सिंह ने बताया था कि वह दोस्तों के साथ पार्क में बैठा है। वह सुबह तक घर नहीं लौटा। 

सुबह लगभग 6 बजे उनके पड़ोस में रहने वाले युवक के सूचना देने पर वह पार्क में पहुंचा तो देखा कि ध्यान सिंह बैंच के साथ पड़ी ईंटों पर मुंह के बल पड़ा था। उसके सिर से खून बह रहा था। किसी ने उसे गम्भीर चोट मारी है। चैक करने पर पाया कि ध्यान सिंह की मौत हो चुकी थी। उसने ध्यान सिंह के साथ रात को शराब पीने वाले दोस्तों को बुलाया। उन्होंने बताया कि रात करीब 10 बजे वे 6 लोग पार्क में बैठकर शराब पी रहे थे। उसी समय आकाशदीप उर्फ निक्की निवासी पिहोवा हमारे पास बैठ गया तब ध्यान सिंह ने उसे वहां बैठने से मना कर उसे वहां से जाने को कहा था। आकाशदीप ने गाली-गलौच की तो ध्यान सिंह ने उसको 2-3 थप्पड़ मारे थे। 

आकाशदीप ध्यान सिंह को देख लेने की धमकी देकर चला गया था। कुछ समय पश्चात आकाशदीप के दोस्त रजत उर्फ चोटा निवासी पिहोवा ने उसके भाई के दोस्त हरविंद्र को फोन कर कहा था कि वह ध्यान सिंह से बात करवाए। फोन पर रजत व आकाशदीप ने गाली-गलौच की थी। इसके बाद ध्यान सिंह के साथ शराब पी रहे दोस्त अपने घर चले गए। कुछ समय पश्चात सोमबीर बाजार से होता हुआ घर जा रहा था। गऊशाला के समीप आकाशदीप मिला जिसने बताया कि उसका ध्यान सिंह के साथ झगड़ा हो गया है। उसके बाद वह भी घर चला गया। 

मान सिंह के अनुसार उसे पूरा यकीन है कि ध्यान सिंह की हत्या आकाशदीप व उसके साथी रजत ने तेजधार हथियार से रात के समय उसके सिर पर हमला करके की है। पुलिस ने मान सिंह की शिकायत पर आरोपी आकाशदीप व रजत के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 302 व 34 के तहत मामला दर्ज करके शव पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पिहोवा थानाध्यक्ष गुरविंद्र सिंह के अनुसार ध्यान सिंह के साथ रात को शराब पीने वाले युवकों से पूछताछ की है। इसमें उक्त बातें सामने आई हैं। पूछताछ में आकाशदीप ने बताया कि वारदात को अंजाम देने में उसका साथी सागर निवासी पिहोवा भी शामिल है। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2 हत्यारोपियों आकाशदीप व सागर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है।

Shivam