कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में सरेआम छात्र का मर्डर, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

6/5/2019 4:32:57 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप): देश की ए प्लस ग्रेड कुरुक्षेत्र यूनिवसिर्टी में पुरानी रजिंश के चलते एक छात्र की हत्या कर दी गई। इस हत्या को हुए लगभग 15 दिन से ऊपर हो गए है लेकिन अभी तक मृतक के मां -बाप को न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। कुरुक्षेत्र यूनिवसिर्टी में पढ़ने वाले अनिश बांसल की 2 साल पहले कुछ लड़को के साथ लड़ाई हुई थी। रैगिग को लेकर हुई इस लड़ाई में क्या पता था अनिल को अपनी जिंदगी गवानी पड़ेगी।  

जानकारी के अनुसार अनीश सुबह परीक्षा देने के लिए घर से निकला था। उसी दिन उसके साथ कुछ युवकों ने मारपीट की जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां दो दिन बाद उसने दम तोड़ दिया। जब इस संबंध में मृतक के परिजनों ने कॉलेज के वी.सी से बात की तो उसने आगे से मृतक के मां-बाप को कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया बल्कि उनके साथ गलत व्यहवार किया।

हत्या को हो गए 15  दिन
मृतक के मां-बाप का कहना है अनीश की हत्या को आज 15 दिन बीत चुके हैं और एक भी आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त में नहीं आया है। वैसे पुलिस प्रशासन कहता है जांच और हत्यारों की तलाश जारी है, जबकि वहीं यूनिवर्सिटी प्रबंधन इस घटना पर अफसोस जता रहा है, और पीड़ित परिजनों के साथ होने की बातें कह रहा है। 


परिजनों यूनिवर्सिटी के चान्सलर पर लगाए अरोप
वहीं छात्र के परिजनों ने यूनिवर्सिटी के चान्सलर गम्भीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का आरोप है कि वाइस चान्सलर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया । उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी केम्पस में चान्सलर के दफ्तर चंद मीटर की दूरी पट दिन दिहाड़े करीब 1 दर्जन युवकों ने  उनके बेटे की पिटाई  लेकिन अभी तक चान्सलर द्वारा किसी तरह के कार्यवाई नहीं की गई। परिजनों का कहना है कि हत्यारों ने घटना के बाद बाकायदा फेस बुक पर अपनी बहादुरी की गाथा पोस्ट की ओर अनीष पर हमले का लाइव वीडियो भी वायरल किया लेकिन इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। अनीष की मां का कहना है कि वी.सी ने उन्हें ये कहकर वापिस जाने को कहा कि वह हर किसी को सिक्योरिटी नहीं दे सकता।

 

 

Isha