घास काटने गई महिला के मर्डर की सुलझी गुत्थी, भतीजे व उसके दोस्त ने की थी हत्या

1/11/2021 4:26:32 PM

सिरसा : जिला की सी.आई.ए, सिरसा पुलिस व थाना नाथूसरी चोपटा पुलिस ने पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह के कुशल नंतृत्व में कार्य करते हुए गांव कुम्हारिया में हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर का मात्र 72 घंटों में पर्दाफाश करते हुए हत्या में शामिल 2 आरोपियों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। हत्यारोपियों में एक युवक महिला का भतीजा लगता है और दूसरा उसका दोस्त है। दोनों आरोपी नशा करने के आदी हैं। महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने के लिए ही हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। 

आरोपियों की पहचान पवन कुसर उर्फ सरदार पुत्र जय सिंह व रमन कुमार पुत्र राजकुमार निवासी कुम्हारिया के तौर पर हुई है। गौरतलब है कि 7 जनवरी को गांव कुम्हारिया की एक महिला मैना देवी पत्नी जगदीश खेत में पशुचारा लेने गई हुई थी और लापता हो गई थी। महिला के परिजन पूरी रात तलाश करते रहे लेकिन मैना के बारे में कोई सुराग पता न चल सका। अगले दिन महिला की लाश खेत में बने ट्यूबबैल के कुएं में मिली थी। जिस पर मृतक महिला के भाई राजश कुमार वासी खाबड़ी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

महिला के विरुद्ध अपराध होने व मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस कप्तान ने तुरंत सी.आई.ए, सिरसा निरीक्षक नरेश कुमार व थाना चोपटा के सब इंस्पैक्टर सत्यवान के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए गांव के महिला के परिवार के संदिग्ध व्यक्तियों की सूची तैयार की और फिर उन संदिग्धों पर निगरानी शुरू की गई। महिला के परिवार में भतीजा पवन उर्फ सरदार पर पुलिस टीम को शक हुआ तो हिरासत में लिया गया। पहले तो
आरोपी पुलिस टीम को बरगलाल रहा लेकिन टीम द्वारा सख्ताई से पूछताछ करने पर आरोफी ने पूरा सच उगल दिया और अपने दूसरे साथी रमन का नाम भी बता दिया।

आरोपियों ने बताया कि उनको नशे की तोड़ लगी हुई थी। घर से पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो उन्होंने नशे की पूर्ति के लिए महिला के गले से मंगलसूत्र छीनने की योजना बनाई। आरोपियों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए महिला के सिर में लाठी मारकर हत्या कर दी। इन आरोपियों को पुलिस अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत में रिमांड पर लिया जएगा।

Manisha rana