रंजिश के चलते युवक को तीस बार घोंपे थे चाकू, गिरफ्तार होने के बाद किया खुलासा

12/2/2018 6:02:36 PM

पलवल(दिनेश): पलवल कैंप थाना क्षेत्र में 14 नवंबर को आईटीआई के निकट एक अज्ञात युवक को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतारने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका दूसरा साथी फरार है। हालांकि 13 दिन बाद मृतक की पहचान उसके कपड़ो के आधार पर गांव गोपालगढ़ निवासी बीरसिंह के रूप में हो गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस व एक चाकू बरामद किया है। फिलहाल पुलिस फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

पलवल कैंप थाना प्रभारी विश्व गौरव ने बताया कि गत 14 नवंबर को उन्हें सूचना मिली कि एक युवक का शव रेलवे लाईन के निकट आईटीआई के पीछे पड़ा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि एक युवक जिसके शरीर पर करीब 30 बार चाकुओं से वार किए गए थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन पहचान नहीं हो सकी। जिसके 72 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार कराकर मृतक का फोटो लगाकर पोस्टर जगह-जगह चिपका दिए गए।



26 नवंबर को मृतक का भाई पवन अपने अन्य परिजनों के साथ सदर थाना में अपने भाई की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने पहुंचा। उसने देखा की वहां लगे पोस्टर में उसके भाई का फोटो है। जिसके बाद पवन व अन्य परिजन कैंप थाना पहुंचे और कपड़ो के आधार पर मृतक की पहचान गांव गोपालगढ़ निवासी बीरसिंह के रूप में हो गई।

पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत व अपनी जांच के दौरान हत्या के आरोपी गांव औरंगाबाद निवासी जसविंदर उर्फ कोकी को गिरफ्तार किया। जिसने पूछताछ में बताया कि उसका व उसके साथी मोनू उर्फ मोहित का बीरसिंह के साथ झगड़ा हुआ था। इसी बात की रंजिश रखते हुए जसविंदर व मोनू ने बीरसिंह को मौत के घाट उतारा है। 

आरोपी ने बताया कि उन्होने बीरसिंह पर 30 बार चाकुओं से बार किए थे हत्या के बाद बीरसिंह की जेब में रखे 4700 रुपये, मोबाइल व बाइक को लेकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपी को रविवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया हुआ है और उसके फरार साथी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Shivam