ABVP संगठन के नेता की चाकू से गोदकर हत्या, तमाशबीन बने रहे लोग

2/3/2018 10:05:45 AM

रोहतक(ब्यूरो): स्थानीय भिवानी चुंगी के नजदीक शेर बिहार कॉलोनी में गत रात को बी.ए. में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय छात्र को चाकुओं से गोद दिया गया। लोग तमाशबीन बने रहे लेकिन किसी ने युवक को बचाने का प्रयास नहीं किया। रॉकी के दिल और गर्दन पर चाकू से सात से आठ वार किए गए है। बाद में अस्पताल में ले जाते वक्त उक्त छात्र की मौत हो गई। उधर, वारदात को अंजाम देकर सभी हमलावर चाकू लहराते हुए लोगों में दहशत पैदा कर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी लेकिन वहां पर बिखरे खून के अलावा कुछ नहीं मिल पाया।

जानकारी के अनुसार रॉकी गुलिया पुत्र मुकेश निवासी खंदराई हाल शेर बिहार कॉलोनी शहर के एक कालेज में बी.ए. द्वितीय वर्ष का छात्र था। मृतक रॉकी हिंदू कॉलेज के एबीवीपी छात्र संगठन के नेता था। बताया जा रहा है कि रॉकी शुक्रवार रात को कॉलोनी में ही मौजूद था। इस दौरान 3-4 युवक आए और उसके साथ कहासुनी शुरू कर दी। रॉकी ने विरोध किया तो हमलावरों ने चाकू निकालकर उस पर हमला बोल दिया। वह अपने बचाव में कुछ खास नहीं कर पाया और लहूलुहान होकर निढाल हो गया। इस दौरान हालांकि, राहगीरों की भीड़ भी एकत्रित हुई मगर किसी ने बीच बचाव करने की जहमत उठाना जरूरी नहीं समझा और हमलावर एक नौजवान को सरेराह चाकू से चीरते रहे। बाद में हथियार लहराते हुए वे मौके से फरार हो गए। 

स्थानीय लोगों की मदद से रॉकी को पी.जी.आई. के ट्रामा सैंटर ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली है कि हमलावरों में शशि नाम का एक युवक शामिल था और उसके साथ 3-4 अन्य भी वारदात को अंजाम देने वालों में शरीक रहे। देर रात को पुलिस ने परिवार वालों से भी बातचीत की तो उन्होंने किसी रंजिश से इंकार किया है लेकिन इसी बीच सूत्रों का यह भी कहना है कि पुलिस को कहीं से पता चला है कि यह घटना कॉलेज में पिछले दिनों हुए किसी मामूली विवाद का प्रतिफल हो सकती है। हालांकि, पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है और कहा है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही केस ट्रेस कर आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।