प्यार में रोड़ा बने पति को उतारा मौत के घाट, व्हाट्सएप चैटिंग से हुआ खुलासा

11/4/2017 10:19:07 AM

बाबैन(सोहन): थाना बाबैन के गांव जलालुद्दीन माजरा में कलियुगी पत्नी द्वारा अपने कथित प्रेमी के साथ मिलकर पति को जहरीला पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतारने के मामले में बाबैन पुलिस ने मृतक भूषण कुमार की पत्नी नीरु व उसके प्रेमी रिंकू पुत्र जयपाल निवासी बकाला जिला यमुनानगर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतक के भाई विनोद कुमार की शिकायत पर पहले ही दोनों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 302, 201 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया था।

बच्चे हो गए अनाथ, दोनों का रो-रोकर बुरा हाल
बाप की मृत्यु और मां के जेल में चले जाने के कारण भूषण कुमार और नीरु से जन्मे दोनों बच्चे अनाथ हो गए हैं और दोनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दोनों बच्चों को कुछ नहीं पता कि उनके साथ क्या हुआ। वे तो केवल मम्मी-पापा के घर में न दिखने से ही रो-रोकर बुरा हाल किए हुए हैं। बच्चों के बाबा सुरेश कुमार का कहना है कि वे बच्चों की पूरी परवरिश करेंगे लेकिन वे उनके मां-बाप की कमी को कभी पूरा नहीं कर पाएंगे।

बाबैन थाना प्रभारी का कथन
दलीप सिंह का कहना है कि पुलिस मामले को गम्भीरता से ले रही है और तत्परता से कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने रिंकू व नीरु को गिरफ्तार कर लिया है और भूषण कुमार की मौत से जुड़े साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं ताकि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जा सके।

ऐसे हुआ नीरु व रिंकू में प्यार
जानकारी के अनुसार गत मई-जून में भूषण कुमार के छोटे साले व नीरु के भाई लक्की की शादी बकाला निवासी रिंकू की चचेरी बहन के साथ हुई थी जिसमें वह अपनी चचेरी बहन के साथ शोबड़ा बनकर आया था। रिश्तेदारी के नाते नीरु की रिंकू के साथ जानकारी हो गई थी। कुछ दिन बाद नीरु के मायके मंसूरपुर में देवी का जगराता किया जिसमें नीरु गई थी और रिंकू भी आया था वहां दोनों की रिश्तेदारी प्यार में बदल गई। 
रिंकू ने नीरु के साथ प्यार बढ़ाते हुए उससे कई बार लाडवा बुलाकर मुलाकात की जिसमें दोनों का प्यार और प्रगाढ़ हो गया।

प्यार की राह में रोड़ा बने पति को ठिकाने लगाने की बनाई योजना
रिंकू ने नीरु के साथ प्यार की पीगें बढ़ाते हुए उसे शादी का झांसा दिया लेकिन नीरु का पति भूषण कुमार दोनों के बीच रोड़ा बन गया। भूषण कुमार को ठिकाने लगाने की योजना के अनुसार रिंकू ने कोई दवाई नीरु को दी ताकि वह अपने पति के खाने में उसे वह गोलियां खिलाती रहे ताकि धीरे-धीरे भूषण कुमार बीमार होकर इस दुनिया से विदा हो जाए। इसी योजना के अनुसार रिंकू द्वारा दी दवाई नीरु ने अपने पति भूषण कुमार को देनी शुरू कर दी जिससे वह बीमार रहने लगा था। उसका इलाज पी.जी.आई. में चला। भूषण कुमार को जल्दी मरता न देख रिंकू ने नीरु को दवाई लेने के बहाने लाडवा बुलाया और उसे वहां सल्फास और परफ्यूम दिया। रिंकू अपने मोबाइल फोन से नीरु के मोबाइल फोन के व्हाट्सएप सारे दिशा-निर्देश देता रहा और सल्फास देने उपरांत किसी को शक न हो इसलिए घर में परफ्यूम छिड़क देना। योजना के अनुसार नीरु ने ऐसे ही किया और अपने पति को बीमारी की दवाई के बहाने उसे सल्फास की गोलियां दे दीं और घर में परफ्यूम छिड़क दिया ताकि किसी को शक न हो। 13-14 अक्तूबर की रात को भूषण कुमार की मौत हो गई और परिजनों ने भूषण कुमार की मौत को प्राकृतिक समझकर सुबह उसका संस्कार कर दिया।

व्हाट्सएप चैटिंग ने किया नीरु व रिंकू की करतूत का भंडाफोड़
भूषण कुमार की मौत के उपरांत रस्म पगड़ी पर उसको श्रद्धांजलि देने के लिए उसके फोटो की जरूरत पड़ गई। परिजनों ने नीरु से भूषण कुमार की फोटो मांगी तो उसने कहा कि उसके पास भूषण कुमार की फोटो नहीं है। परिजनों ने नीरु से कहा कि आपके मोबाइल फोन में भूषण की फोटो है। आप अपना मोबाइल फोन दे ताकि उससे फोटो निकालकर श्रद्धांजलि देने के लिए बनवा सकें। परिजनों ने जब मोबाइल फोन से फोटो लेने के लिए व्हाट्सएप ऑन किया तो उसमें रिंकू व नीरु के बीच भूषण कुमार को मारने की प्लानिंग की चैटिंग पकड़ी गई। उन्होंने नीरु के पिता को बुलाकर सारी बात बताई व मोबाइल फोन दिखाया। मामले की गम्भीरता देखते हुए पहले दोनों परिवारों ने अपने स्तर पर इसकी जांच की और रिंकू व नीरु से पूछताछ की। जब परिजनों को जांच में भूषण की मौत में रिंकू व नीरु का हाथ साबित हो गया तो मामले से पुलिस को अवगत करवाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर रिंकू व नीरु को गिरफ्तार कर लिया है।