हत्यारोपी गिरफ्तार, प्रेमी की पत्नी को मौसेरे भाई के साथ मिलकर उतारा था मौत के घाट

6/5/2017 2:10:35 PM

फरीदाबाद(सूरजमल):ग्रीनफिल्ड कालोनी के खाली प्लॉट से मिले अज्ञात महिला के कंकाल की गुत्थी को पुलिस की अपराध शाखा डीएलएफ की टीम ने सुलझा लिया है। महिला की हत्या उसके पति की पूर्व प्रेमिका ने अपने मौसेरे भाई के साथ मिल कर की थी। हत्या करने के बाद पहचान छुपाने के लिए दोनों ने शव को जला दिया था। पुलिस ने इस मामले में लिप्त युवती व उसके मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक गत 28 मई को पुलिस ने ग्रीनफिल्ड कालोनी स्थित एक खाली प्लॉट से एक कंकाल बरामद किया था। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से पता चला कि कंकाल किसी महिला का है। जिसके बाद अपराध शाखा डी.एल.एफ. ने जांच शुरू कर दी। उसी दौरान मैनपुरी के जखोवा गांव की रहने वाले रेशमा देवी ने पुलिस संपर्क किया। रेशमा देवी ने कंकाल के पास मिले कपड़े और कानों की झुमकी को देख कर उसकी पहचान अपनी बेटी 22 वर्षीय आरती के रूप में कर दी। 

रेशमा देवी ने बताया कि आरती को करीब दस महीने पहले पूजा उर्फ लक्की नामक युवती नौकरी दिलवाने की बात कह कर यहां लेकर आई थी। पूजा के दलजीत नामक व्यक्ति से प्रेम प्रसंग चल रहे थे। आरती के आने के बाद दलजीत ने पूजा से दूरी बना ली और जनवरी 2017 में आरती से शादी कर गिनफिल्ड कालोनी में रहने लगा। यह बात पूजा से सहन नहीं हो रही थी। उसने अपने मौसेरे भाई रवि के साथ मिल कर आरती को ठिकाने लगाने की योजना बना ली थी। 25 मई की रात को आरती अपने कमरे में अकेली सो रही थी। तभी मकान के पीछे वाले रास्ते से पूजा और रवि वहां पहुंच गए। दोनों चुन्नी से गला घोट कर आरती को मौत के घाट उतार दिया। दोनों ने पीछे स्थित खाली प्लॉट के एक गड्ढे में डाल दिया।