ट्रिपल मर्डर का मुख्य आरोपी कप्तान चढ़ा पुलिस के हत्थे

9/2/2017 12:02:12 PM

करनाल(कमल मिड्ढा): सैक्टर-16 स्थित ब्रहानंद चौक पर 8 दिसंबर को हुए ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य आरोपी कप्तान को करनाल पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए 8 दिन के रिमांड पर ले लिया है। कप्तान ने 9 अगस्त को दिल्ली पुलिस के सामने सरैंडर किया था। इस पर करनाल पुलिस ने एक लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था। ट्रिपल मर्डर के बाद से ही करनाल पुलिस कप्तान को तलाश रही थी लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी कप्तान पुलिस गिरफ्त से बाहर ही रहा जिसके कारण पुलिस को कप्तान को पकड़ने के लिए एक लाख रुपए का ईनाम रखना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि 8 दिसम्बर को नरेश फ्रैड्स कॉलोनी, राजेश जाणी, गुलाब बस्तली, चांद, मनोज, संदीप उर्फ संजू व अमित गाड़ी में सवार होकर एक शादी समारोह में शिरकत करने जा रहे थे। जैसे ही वे ब्रहानंद चौक पर पहुंचे तो उनकी गाड़ी पर कप्तान व उसके साथियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में नरेश, राजेश व गुलाब की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि चांद व मनोज गंभीर रूप से घायल हो गए। दिन-दिहाड़े हुए हत्याकांड से शहर में हड़कंप मच गया था। मामले में सिटी पुलिस ने कप्तान, बिट्टू बैरागी व सात-आठ अन्य पर हत्या, आम्र्स सहित सात गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। तब से पुलिस इन आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी। 

तिहरे हत्याकांड के एक आरोपी दस हजार के ईनामी बदमाश नौशाद को 29 जुलाई को यू.पी. पुलिस ने शामली जिले के कैराना थाना गांव भूरा में एनकाऊंटर में मार गिराया था। सी.आई.ए.-1 के इंचार्ज कमलदीप राणा ने बताया कि 9 अगस्त को कप्तान ने दिल्ली पुलिस को सरैंडर कर दिया था जिससे शुक्रवार को कप्तान को अदालत में पेश कर 8 दिन का रिमांड हासिल कर लिया। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ करेगी व 8 सितम्बर को दोबारा अदालत में पेश करेगी।

दिल्ली पुलिस के 11 जवान व सी.आई.ए-1 की टीम आरोपी को करनाल लेकर आए।
लगभग 80 जवान रहे सुरक्षा में तैनात हत्यारोपी कप्तान की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कोर्ट परिसर व परिसर के बाहर, जी.टी. रोड पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। सुरक्षा में पुलिस के करीब 80 जवान डी.एस.पी. राजकुमार वालिया और डी.आई. रमेश कुमार के नेतृत्व में तैनात रहे। जब तक कप्तान कोर्ट के अंदर मौजूद रहा, तब तक पूरी करनाल पुलिस हाई अलर्ट पर रही।

दिल्ली पुलिस ने 4 आरोपियों को किया था गिरफ्तार
इस केस में दिल्ली पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि सुशील उर्फ शिल्ला, सुनील उर्फ उल्लू, अमित उर्फ लांबा, रमेश उर्फ मेशा को गिरफ्तार किया था।