हत्यारोपी गिरफ्तार, प्रेमिका की बेवफाई अौर दोस्त की धोखाधड़ी ने बनाया कातिल

9/18/2017 4:53:39 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): चंडीगढ़ में प्रेमिका की बेवफाई ने बचपन के दो दोस्तों को कातिल बना दिया। हरियाणा की रेलवे पुलिस ने चंडीगढ़ की ट्राई सिटी में हुई मर्डर मिस्ट्री को आखिरकार सुलझा ही लिया है। पुलिस ने हत्यारोपी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने पुलिस के सामने अपना गुनाह भी कबूल किया है। जानकारी के अनुसार यह मामला चंडीगढ़ की रहने वाली रेणु (काल्पनिक नाम) से जुड़ा है। 29 जून 2016 को चंडीगढ़ रेलवे ट्रैक पर सन्नी नामक युवक का मर्डर हो गया था। मर्डर कर भागे हुए हत्यारे रेलवे पुलिस के सिरदर्द बने हुए थे। जिन्हें अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

उल्लेखनीय है कि मृतक सन्नी, पंकज मौर्य और उनका एक नाबालिग दोस्त बचपन से ही इकट्ठे खेलते हुए बड़े हुए थे। तीनों दोस्त इकट्ठे चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में काम करने लगे और हल्लो माजरा में एक ही मकान में रहने लगे। फैक्ट्री में काम करते करते  पंकज मौर्य की दोस्ती रेणु से हुई जो वहीं हल्लो माजरा के आसपास की रहने वाली थी। पंकज रेणु से शादी के सपने लेने लगा लेकिन वह सनी के नजदीक आ गई। जिसके बाद रेणु अौर सन्नी अपने दोस्तों से अलग रहने लगे। रेणु की बेवफाई अौर दोस्त सन्नी की धोखाधड़ी पंकज से बर्दाश्त नहीं हुई तो उसने अपने दोस्त को मौत के घाट उतारने का खतरनाक फैसला ले लिया। अपनी इस साजिश में उसने अपने तीसरे नाबालिग दोस्त को भी शामिल कर लिया। उसने धोखे से सन्नी और रेणु को सुनसान  रेलवे ट्रैक के पास बुलाया अौर मौका पाकर पंकज के नाबालिग दोस्त ने सन्नी का गला रेत दिया। दर्द से करहाते सन्नी पर दोनों टूट पड़े और एक के बाद एक 36 वार किए। दोनों ने रेणु की आंखों के सामने उसे मौत के घाट उतार दिया। सन्नी को मौत के घाट उतारने के बाद पंकज और उसका नाबालिग दोस्त मौके से फरार हो गए

रेणु की गवाही के बाद पुलिस ने इन दोनों को ढूंढना शुरू कर दिया। एक सूचना के् आधार पर रेलवे पुलिस ने इन आरोपियों को मुबंई से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों हत्यारोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। रेलवे पुलिस दोनों हत्यारोपियों को चंडीगढ़ के इलाका मेजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश करेगी और इनका रिमांड मांगेगी ताकि इनसे हत्या के दौरान इस्तेमाल हथियार को बरामद किया जा सके।