एक और 'कातिल बाबा' गिरफ्त में, चेले का मर्डर कर डेरे में दफनाया शव(Watch video)

11/17/2017 6:14:49 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के रिंढ़ाणा गांव में सरभंगी डेरा के संचालक द्वारा अपने चेले की हत्या कर शव को डेरे के पीछे दफनाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर संचालक के खिलाफ हत्या अौर शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कर आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त पर शव को मिट्टी से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक अस्पताल में भेज दिया है। 

मृतक सत्यवान के परिजनों ने बताया कि वह सोनीपत के दुबैटा गांव का रहने वाला था। वह सात साल पहले अपने घर को छोड़ कर बाबा बन गया था। वह करीब तीन साल पहले गांव रिंढ़ाणा में सरभंगी डेरे में कृष्ण गिरी महराज के पास आकर रहने लग गया था। सत्यवान एक हाथ से अपाहिज था और गांव में भीक्षा मांग कर अपना काम चलता आ रहा था। 

14 नवंबर को परिजनों को पता लगा कि सत्यवान की हार्ट अटैक से मौत हो गई और उसको डेरे के पीछे समाधी दे दी गई है। लेकिन मृतक के परिवार वालों को बात हजम नहीं हुई और उन्होंने कल देर शाम बरोदा थाना पुलिस में सत्यवान की हत्या का शक जाहिर करते हुए डेरे के संचालक कृष्ण गिरी के खिलाफ शिकायत थी। जिस पर पुलिस ने कृष्ण गिरी को गिरफ्तार कर लिया और आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त पर शव को मिट्टी से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए गोहाना के नागरिक अस्पताल में भेज दिया। मृतक के परिजन अब इस मामले में आरोपी डेरे संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाने की मांग कर रहे हैं। 

आरोपी डेरे संचालक कृष्ण गिरी ने बताया कि 13 नवम्बर की रात डेरे में दूध गर्म करने को लेकर मृतक सत्यवान से उसकी कहा सुनी हो गई थी। जिसको लेकर उसने दूध गर्म करने वाले बर्तन को सत्यवान के सिर पर मार दिया अौर उसकी मौत हो गई। उसने मृतक के परिजनों को हार्ट अटैक कारण बताया अौर शव को दफना दिया था।