पिता व दादा ने हत्या कर दफनाया था मासूम का शव, नाना के कहने पर हुई जांच (Video)

7/1/2018 10:46:13 AM

रेवाड़ी (इंदौरा/वधवा): गला दबाकर अपनी ही करीब 8 वर्षीय नाबालिग बेटी की हत्या करने वाले पिता व उसके अपराध पर पर्दा डालने वाले दादा को शनिवार की शाम माडल टाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा। 

डी.एस.पी. सतपाल यादव ने बताया कि 28 जून को महेन्द्रगढ़ जिला निवासी राजकुमार ने अपने दामाद पर अपनी ही बेटी की हत्या कर शव को दफनाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। पुलिस को दी शिकायत में बच्ची के नाना रामकुमार ने बताया था कि 2002 में उसने अपनी बेटी की शादी बिठवाना निवासी राजसिंह के बेटे संदीप के साथ की थी। शादी के बाद उसकी बेटी ने 3 लड़कियों को जन्म दिया था। एक बेटी बचपन से ही अपने नाना के पास रहती थी। शिकायतकर्त्ता राजकुमार ने बताया कि सितम्बर 2017 में बीमारी के कारण उसकी बेटी की मौत हो गई थी। 29 अप्रैल 2018 को उसका दामाद अपनी बेटी को लेने के लिए गांव बिठवाना आ गया तथा जबरदस्ती उसे अपने साथ ले गया। उन्होंने बताया कि 27 जून को राजकुमार ने बच्ची से बात करने के लिए फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। 

चिंता होने पर राजकुमार ने किसी अन्य व्यक्ति के पास फोन कर हालचाल जानना चाहा, तो उसे पता चला कि 25 जून को बच्ची की मौत हो चुकी है तथा उसे दफना भी दिया है। इधर सूचना मिलते ही नाना रामकुमार को उन पर शक हो गया और दो दिन पूर्व उन्होंने इसकी शिकायत एस.पी. राजेश दुग्गल से की। दुग्गल ने डी.एस.पी. सतपाल यादव, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एस.डी.एम. जितेंद्र गांधी, एफ.एस.एल. टीम, माडल टाउन थाना प्रभारी व सैक्टर-3 चौकी प्रभारी महिला ए.एस.आई. प्रियंका को कार्रवाई के लिए मौके पर भेजा गया। 

ड्यूटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में एफ.एस.एल. की टीम द्वारा शमशान घाट में दफनाई गई बच्ची के शव को निकाला गया तथा उसका पोस्टर्माटम कराया। पोस्टर्माटम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया था। उन्होंने बताया कि बच्ची के नाना द्वारा लगाए गए आरोप व पोस्टर्माटम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने शनिवार को आरोपी पिता संदीप व दादा राजसिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा शुरूआती पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि जब बच्ची को लाने के लिए अपनी ससुराल गया तब उसको बेइज्जत किया गया था तथा बच्ची भी कहना नहीं मानकर अपने नाना के घर जाने की जिद्द किया करती थी। इसी के चलते उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। डी.एस.पी. ने बताया कि आज आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

Nisha Bhardwaj