विधानसभा चुनाव 2019: मतदान को बढ़ावा देने के लिए फिर मुरथल के ढाबों की पेशकश

9/28/2019 8:11:41 AM

सोनीपत (ब्यूरो): एक बार मतदान को बढ़ावा देने के लिए मुरथल के विश्व प्रसिद्ध ढाबे सामने आए हैं। इस बार छूट का दायरा बढ़ा दिया गया है। मतदान करने वालों को एक दिन की बजाय अब 3 दिन तक 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। शर्त यह होगी कि उंगली पर मतदान का निशान दिखाना होगा। 

ए.डी.सी. एवं स्विप के नोडल अधिकारी जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि 21 अक्तूबर को हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में हमें प्रत्येक मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचाना है। इसके लिए सभी लोगों को मिलकर अभियान चलाना है। उन्होंने कहा कि स्विप गतिविधियों के तहत 30 सितम्बर को सुभाष स्टेडियम सोनीपत में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दिन स्विप कार्यक्रम के साथ-साथ पोषण उत्सव भी मनाया जाएगा।  मीटिंग में ढाबा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु ढाबों पर खाने में 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

इसके लिए मतदाता को अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाना होगा। इस दौरान ढाबा एसोसिएशन के सदस्य और टोल प्लाजा के कर्मचारी भी मिलकर कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इसके अलावा गैस एजैंसी संचालक, पैट्रोल पम्प संचालक भी मतदाता जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे। विभिन्न स्थानों पर मतदाता जागरूकता के लिए बैनर भी लगाए जाएंगे। ए.डी.सी. आर्य ने कहा कि युवाओं को भी अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र तक लेकर जाने के लिए यूथ चलो बूथ कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम होंगे। 

ढाबा संचालकों ने मतदान को बढ़ावा देने के लिए हर बार की तरह विशेष तैयारी की है। ढाबों की साज-सज्जा के साथ ही मतदान के दिन व पहले दिन टोल प्लाजा पर कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदाता मतदान करने के बाद सीधे मुरथल के ढाबों पर पहुंचे जहां पर वे यहां के विश्व प्रसिद्ध परांठों का आनंद ले सकेंगे। ढाबा एसोसिएशन के प्रमुख वीरेंद्र कादियान ने कहा कि मतदाताओं का विशेष स्वागत किया जाएगा। 

Isha