सड़क पर लहुलुहान मिला था शव, 15 महीने बाद सुलझी ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी (VIDEO)

9/24/2019 11:18:14 PM

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): जिले के गांव सौथा के एक मजदूर युवक के ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है, साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मजदूर लाभ सिंह की 15 माह पूर्व अज्ञात व्यक्तियों द्वारा सिर में चोटें मारकर हत्या की गई, जिसका कारण प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनना बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त हथियार तथा मोटरसाईकिल बरामद कर ली गई। दोनों आरोपी इससे पहले भैंस तथा पिकअप वाहन चोरी के कई अन्य मामलों में पहले भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी गुहला किशोरी लाल ने बताया कि मोटरसाईकिल वाली रेहड़ी पर किराए का काम करने वाला लाभ सिंह निवासी सौथा 13 जून 2018 की सुबह अपनी मोटरसाईकिल रेहड़ी सहित सीवन गया था। उसी रात लाभ सिंह का शव सीवन रोड पीर के पास गंभीरावस्था पड़ा हुआ मिला। लाभ सिंह के सिर में चोटों के निशान थे। 

शव की बरामदगी के बाद थाना सीवन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच सी.आई.ए.-1 पुलिस को दी थी। सी.आई.ए. की टीम ने शाम के समय सीवन क्षेत्र से आरोपी सोनू व शीशपाल दोनों निवासी सौंथा को गिरफ्तार किया है।

सोनू के अफेयर में रोड़ा बन रहा था मृतक
पूछताछ के दौरान आरोपी सोनू ने कबूला कि किसी लड़की के साथ उसका अफेयर चल रहा था, जिसके बारे लाभ सिंह उसे धमकी देता था। तभी से वह उसे ठिकाने लगाने का मौका तलाश रहा था। 13 जून की शाम को सोनू व उसके साथी शीशपाल निवासी सौंथा व कुलदीप निवासी सीवन ने गांव पोलड़ में शराब इक_े शराब पी।

इसके बाद वे सभी कुलदीप को छोडऩे के लिए सीवन आ गए। जहां सोनू ने लाभ सिंह को उसकी मोटरसाईकिल रेहड़ी सहित देख लिया। तीनों ने मिलकर सौथा सीवन रोड पर पीर के नजदीक पहुंचे लाभ सिंह की मोटरसाईकिल के साईड में अपनी बाईक लगाकर अचानक पाईप से लाभ सिंह के सिर पर हमला कर हत्या कर दी।

फिलहाल, आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त हथियार व चोरीशुदा बाईक बरामद कर ली गई है। वारदात में लिप्त तीसरे आरोपी की भी पुख्ता पहचान कर ली गई, जो हत्या के एक अन्य मामले मेंं पहले ही न्यायिक हिरासत में है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए माननीय अदालत की मार्फत प्रोडैक्शन वारंट जारी करवाए जाएंगे। मंगलवार को दोनों आरोपी न्यायालय के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत मेें भेज दिए गए।

Shivam