नफे सिंह राठी की गोलियों से भूनकर हत्या, दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

2/25/2024 8:14:51 PM

हरियाणा डेस्क: इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी को गाड़ी में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि बहादुरगढ़ के पास वारदात हुई है. घायलों को शहर के ब्रह्म शक्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस पर हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुख व्यक्त किया.

नेता प्रतिपक्ष ने ट्वीट कर लिखा कि, “हरियाणा में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष श्री नफे सिंह राठी जी की गोली मार कर हत्या करने का समाचार बेहद दुखद है. ये प्रदेश की कानून व्यवस्था को दर्शाता है. इस घटना ने स्पष्ट कर दिया कि कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है. प्रदेश में आज कोई भी अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है. दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि परिवारजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. हमले में घायल हुए सुरक्षाकर्मियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.”

 

 

वहीं बीजेपी नेता चौधरी बिरेंद्र सिंह ने भी नफे सिंह राठी की मौत के बाद शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ,"इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष श्री नफ़े सिंह राठी की जानलेवा हमले में मृत्यु की खबर से दुखी व स्तब्ध हूं. उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. इस हमले में घायल व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि प्रशासन जल्द कारवाई कर हमलावरों को पकड़ेगा."

 

 

इनेलो राष्ट्रीय प्रधान अभय सिंह चौटाला ने दुख जाहिर करते हुए लिखा कि, " इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह जी हमारे बीच नहीं रहें। उन पर हुए कायराना हमले से पूरा इनेलो परिवार स्तब्ध है, नफे सिंह जी हमारी पार्टी ही नहीं हमारे परिवार का हिस्सा थे वो मेरे भाई समान थे. नफे सिंह जी ने हाल ही में सीएम, गृहमंत्री, डीजीपी और कमिश्नर को खुद पर होने वाले हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। उस समय तो सरकार ने राजनीति की और सुरक्षा नहीं दी। क्या सरकार इस में बराबर दोषी नहीं है? भगवान नफे सिंह जी की आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को इस कठिन समय में दुःख सहने की शक्ति दें."

 

 

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि, "इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी जी की हरियाणा के बहादुरगढ़ में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. प्रदेश में आराजकता इतनी बढ़ चुकी है कि बेखौफ बदमाशों ने 30 राउंड से भी अधिक गोलियां फार्च्यूनर कार पर बरसाईं. भाजपा ने आज प्रदेश में जंगलराज व्याप्त कर दिया है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं एवं इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं."

 

 

भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह ने दुख जाहिर करते हुए लिखा कि, "इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष श्री की हत्या की खबर. नफे सिंह राठी का बयान शब्दों से परे चौंकाने वाला है. मैं उनके परिवार और समर्थकों को इस असामयिक क्षति को सहन करने की शक्ति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मुझे उम्मीद है कि प्रशासन त्वरित कार्रवाई करेगा और दोषियों को सजा देगा."

 

 

राज्यसभा सासंद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि, "बहादुरगढ़ में दिनदहाड़े इनेलो प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक श्री नफे सिंह राठी जी की गोली मारकर हत्या की खबर सुनकर गहरा आघात लगा है. दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि व परिवारजनों एवं समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं। इस हमले में घायल हुए अन्य लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ. हरियाणा अपराधियों का गढ़ बन गया है. कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. अपराधी बेखौफ हैं और आम जन खौफ के साये में अपना जीवन गुजार रहे हैं. हरियाणा में आम जन की जुबान पर एक ही बात है कि प्रदेश में गोली चलाना, हत्या करना, फिरौती मांगना अब रोजमर्रा की बात हो गयी है."

 

 

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, "ये घटना दुखद है. नफे सिंह राठी मेरे साथ विधायक भी रहे हैं. मैंने अधिकारियों से बात की है और उनको तुरंत कार्रवाई के लिए कहा है. स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को भी लगाया है. मुझे उम्मीद है पुलिस जल्दी कार्रवाई करेगी। घटना की वजह क्या है, यह अभी कहना संभव नहीं है."


हमले के वक्त राठी अपनी फॉर्च्यूनर कार में सवार थे, जबकि हमलावर आई-20 कार से आए. झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि इस मामले में क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को लगा दिया गया है.

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana