इतनी घटिया राजनीति करने से अच्छा दूसरा धंधा देख लें राजकुमार सैनी: नायब सैनी

9/15/2017 3:23:16 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): रोजगार एवं खनन राज्य मंत्री नायब सैनी भिवानी बया रेस्टोरेंट में 17 सितंबर को सोनीपत में होने वाली राज्य स्तरीय विश्वकर्मा जयंती समारोह का निमंत्रण देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों को सोनीपत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आग्रह किया। इससे पहले वे मीडिया से रू-ब-रू हुए। उन्होंने सांसद राजकुमार सैनी पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया। वीरवार को सांसद राजकुमार सैनी की गिरफ्तारी व उसके बाद उनके द्वारा यही हालात रहने पर खून की नदियां बहाने के बयान पर बोलते हुए राज्य मंत्री नायब सैनी ने कहा कि इस प्रकार की घटिया राजनीति करने से अच्छा है सैनी राजनीति छोड़ कर दूसरा काम देख लें। 

उन्होंने कहा कि सांसद सैनी को प्रशासन ने हालातों के बारे में जानकारी भी दी लेकिन सैनी ने कानून की पालना करने की बजाय माहौल खराब किया। इसके साथ ही नायब सैनी ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा सिरसा डेरा में फिर जाने के बयान को कहा कि ये बयान बाबा के दोषी करार दिए जाने से पहले का है और राजनीतिक लोग हर किसी के दर पर वोट की अपील कर सकता है। बढ़ती बेरोजगारी के सवाल पर नायब सैनी ने कहा कि भाजपा ने पहली बार पारदर्शी तरीके से नौकरी देनी शुरु की हैं। एक हजार दिनों में 30 हजार युवाओं को नौकरी दी जा चुकी हैं और 20 हजार की प्रक्रिया जारी है। ठेकेदारी प्रथा बंद करने के वादे के सवाल को उन्होंने घुमाते हुए कहा कि नियमित भर्ती किए जाने की लंबी प्रक्रिया है। ये प्रक्रिया पूरी होने तक ठेकादार के माध्यम से युवाओं को नियुक्त किया जा रहा है। भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार का प्रयास है कि उद्योगों को बढ़ावा दिया जाए ताकि बेरोजगारी खत्म हो। 

नायब सैनी ने कहा कि गुरुग्राम में हुए हैप्निंग हरियाणा सम्मिट में 5 लाख हजार करोड़ के एमओयू साईन हुए हैं। इस पर धीरे-धीरे काम शुरु होगा तो हरियाणा के एक लाख युवाओं को राजगार मिलेगा। खनन में बढ़ते माफिया व भ्रष्टाचार को नायब सैनी ने सिर से नकार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहली बार प्रदेश में खनन के छोटे ब्लॉक बना कर ई-टेंड्रिंग से बोली लगवाई है। उन्होंने दावा किया कि इसके बाद प्रदेश में कही भी ना तो खनन माफियाओं को बढ़ावा मिला है और ना ही भ्रष्टाचार हो रहा है। सरकार को पूरा राजस्व मिल रहा है।