विधानसभा में नैना चौटाला ने रखी मांग- दादरी जिले में दूर हो डॉक्टरों व टेक्निकल स्टाफ की कमी

12/18/2021 8:09:17 PM

चंडीगढ़ (धरणी): बाढड़ा से जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला ने विधानसभा में दादरी जिले में डॉक्टरों, रोग विशेषज्ञों व तकनीकी स्टाफ की कमी का मुद्दा उठाया है। वे शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शून्यकाल के दौरान बोल रहीं थी।

सदन में नैना चौटाला ने कहा कि दादरी जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी है। उन्होंने कहा कि दादरी जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल, पीएचसी बाढड़ा, सीएचसी गोपी व झोझू कलां सहित दादरी जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों व रोग विशेषज्ञों की भारी कमी है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में चिकित्सकों के स्वीकृत 93 में से केवल 43 डॉक्टर ही जिले में अपनी सेवाएं दे रहे है, जिसमें बाल रोग विशेषज्ञ, ईएनटी विशेषज्ञ, चर्म रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन जैसे आवश्यक विशेषज्ञों के पद लम्बे समय से खाली है, जिसके कारण लोगों को इलाज के लिए दूर स्थानों पर जाना पड़ता है।

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिले में स्वास्थ्य संबंधी उपकरण बड़ी मात्रा में उपलब्ध करवाएं हुए है परंतु एक्सरे, अल्ट्रासाऊंड इत्यादि जरूरी उपकरण को चलाने के लिए टेक्नीकल स्टाफ की भारी कमी है और इसकी वजह से जिला वासियों को सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

नैना चौटाला ने प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य मंत्री से मांग की कि जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को ओर अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए चिकित्सकों और विशेषज्ञों की कमी को तुरंत पूरा किया जाए। वहीं इसके अतिरिक्त जिले में टेक्निकल स्टाफ की नियुक्तियां भी शीघ्र की जाए ताकि आमजन को स्वास्थ्य संबंधित सभी सुविधाएं जिले में ही समय पर मिल पाएं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam