20 लाख की फिरौती मांगने मामले में नौकर सहित 6 काबू

12/9/2016 2:26:26 PM

नारायणगढ़ (धर्मवीर): 20 लाख की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी में व्यापारी के नौकर सहित 6 लोग काबू कर अदालत में पेश किया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। बता दें कि शहजादपुर का व्यापारी कृष्ण कालड़ा ने पुलिस में शिकायत देकर आरोप लगाया कि वह 20 सितम्बर को सुबह सैर करने निकला था कि एक कार में 3 सवार युवकों ने कृष्ण कालड़ा का अपहरण करने की कोशिश की, जिसमें वह कामयाब नहीं हो सके। 

18 नवम्बर को नौकर के हाथ एक चिठ्ठी व मोबाइल भेज कर 20 लाख की मांग की और रकम न देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। व्यापारी द्वारा शिकायत के आधार शहजादपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। जिस पर इस मामलों को सी.आई.ए. नारायणगढ़ को सौंपा गया। जांच के दौरान पता चला कि व्यापारी से फिरौती मांगने वाला उसका नौकर राजकुमार निवासी उत्तरप्रदेश का हाथ है। जब नौकर राजकुमार से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि निकटवर्ती भ_े पर काम करने वाले श्रवण कुमार के साथ जान पहचान बन गई थी जिसपर दोनों ने फिरौती मांगने का प्लान बनाया।

जांच अधिकारी गुरमुख सिंह ने बताया कि शहजादपुर के व्यापारी से फिरौती मांगने के मामले में उसके नौकर आरोपी राजकुमार की निशानदेही पर श्रवण कुमार, ओम किरण को काबू किया था। इनसे पूछताछ के बाद अविनाश, मनीष व प्रवीण को काबू किया, जिनके पास से मोबाइल व कार बरामद की गई। आरोपी राजकुमार पहले ही बुधवार को जेल भेज चुके है। आरोपी श्रवण कुमार, ओमकिरन, अविनाश, मनीष व प्रवीण को वीरवार को अदालत में पेश किया जहां अदालत ने पांचों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।