नारायणगढ़ से माता वैष्णो देवी व हरिद्वार के लिए चलेगी बस: पंवार

1/19/2017 10:38:12 PM

नारायणगढ़ (उमा/धर्मवीर):नारायणगढ़ से माता वैष्णो देवी व हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू होगी। यह घोषणा हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बुधवार को रैस्ट हाऊस में राज्यमंत्री नायब सैनी की अनुरोध पर की। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि शुरू में यह बस सेवा एक मास के लिए ट्रायल बेस पर शुरू की जाएगी तथा इन रूट पर यात्री पर्याप्त संख्या में मिलने पर इसे जारी रखा जाएगा। इसके अलावा लगभग 2 करोड़ रुपए की राशि से बस स्टैंड एवं वर्कशॉप का कायाकल्प किया जाएगा। जिसके लिए मुख्यमंत्री से स्वीकृति ली जाएगी। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को एस्टीमेट बनाकर भेजने के निर्देश दिए। इससे पहले परिवहन मंत्री का नारायणगढ़ आगमन पर श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री सैनी ने स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि हलके से भारी संख्या में कार्यकत्र्ता संत गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव पर पानीपत में आयोजित समारोह में भाग लेंगे। 


रोडवेज में शामिल होंगी 600 नई बसें
पत्रकारवार्ता में परिवहन मंत्री ने कहा कि रोडवेज में 200 बसें हैं और 600 नई बसें 31 मार्च से पहले शामिल की जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि छात्राओं के लिए महिला बस सेवा शुरू की गई है। कालेज जाने वाले विद्याॢथयों के लिए बस पास की सुविधा 60 किलोमीटर से बढ़ाकर 150 किलोमीटर तक करने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि बस चालकों एवं परिचालकों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही 1500 बस चालकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने नारायणगढ़ को डिपो का दर्जा देने की मांग पर कहा कि वे कार्यकत्र्ताओं की भावनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत करवाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में सी.एन.जी. तथा लो फ्लोर की बसों की खरीद की गई थी जोकि आज कंडम हो चुकी हैं, उन्होंने यह भी कहा कि सी.एन.जी. का प्रदेश में एक भी पैट्रोल पम्प न होने के बावजूद सी.एन.जी. बसों की खरीद करना इसमें हुए भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है। 


इस अवसर पर जी.एम. अम्बाला रोडवेज कुलधीर सिंह व रविंद्र पाठक  यमुनानगर, भाजपा मंडल प्रधान नवीन शर्मा, जिला महामंत्री राजेश बतौरा, शहजादपुर मंडल प्रधान विवेक गुप्ता, जिला सचिव अमित अग्रवाल, राज्यमंत्री के राजनीतिक सचिव सोहन सिंह, मोहित शर्मा, शिवालिक बोर्ड के सदस्य अश्वनी अग्रवाल, दलबीर राणा बधौली, बांका सैनी, जगपाल सैनी, सरपंच यूनियन प्रधान जसविंद्र बख्तुआ, अशोक पाल शहजादपुर, मार्कीट कमेटी वाईस चेयरमैन ओमप्रकाश चानना, मीडिया प्रभारी संजीव सैनी, मुकेश गर्ग, प्रदीप गोयल, संजीव धनाना, कुलदीप सिंह, करनैल सिंह सलौला, अशोक साहनी, धर्मपाल गोंदी, हैप्पी शर्मा, मा. शिवप्रकाश, सुखदेव सैनी छोटी बस्सी, धीरज दनौरा, पूर्णचंद रऊमाजरा, पार्षद श्रवण कुमार, भीमसेन गेरा, रतिराम, नीरज अग्रवाल व भूषण अग्रवाल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।