नारायणगढ़ नप. अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पुलिस बल तैनात, मीडिया पर बैन

5/26/2018 1:41:01 PM

नारायणगढ़(चंदेष चोपड़ा): नगरपालिका के अध्यक्ष की कुर्सी करीब 6 महिने से खाली  पड़ी थी, जिसपर हाइकोर्ट की कड़ी फटकार के बाद प्रशासन नींद से जागा। अाज नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव करवाने का फैसला किया गया, वहीं सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी नगरपालिका में पहुंच चुके हैं। 

जानकारी के अनुसार नगरपालिका नारायणगढ़ में 15 पार्षद है और सर्वसम्मति से चुनी गई चेयरपर्सन जगदीप कौर को 17नवम्बर 2017 को अविश्वास पत्र न देने पर दस पार्षदो ने हटा दिया था जो एस सी वर्ग के लिए आरक्षित है। तब से लेकर अब तक यह कुर्सी खाली चल रही है। 

दस पार्षद वीणा चानना, सुधा शर्मा, मनिका अग्रवाल, श्रवणकुमार, जयप्रकाश, रतिराम,प्रवीन नामदेव, राखी देवी, नीलम वालिया, सुरेश धीमान ने अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रशासन के काफी चक्कर काटे, लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण कुर्सी खाली रहने के अारोप लगते रहे। इस बात से अाहत सभी पार्षदों ने वकील सुखविंदर नारा की मार्फत 16 अप्रैल 2018 को हाईकोर्ट की शरण ली। माननिय जस्टिस दया चौधरी ने रिट पेटिशन न 8239 आफ 2018 का 23 अप्रैल को निपटान करते हुए सरकार , प्रशासन व जिला प्रशासन को 6 सप्ताह के अंदर अध्यक्ष चुनना होगा के अदेश जारी किए। 
 

Deepak Paul