साइको किलर नरेश को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, 29 को अगली सुनवाई(video)

1/16/2018 9:29:15 AM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): पलवल में 6 हत्याओं के आरोपी नरेश धनखड़ की सोमवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया गया, जहां से सीजेएम मोना सिंह की अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपी को जिला पुलिस अदालत में साढ़े चार बजे पेश करने पहुंची थी। आरोपी के साथ पुलिस की तीन गाड़ियों का काफिला अदालत पहुंचा। आरोपी को अब आने वाली 29 जनवरी को अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपी नरेश की तरफ से अदालत में सोमवार को कोई भी वकील पेश नहीं हुआ। पलवल अस्पताल में मारी गई महिला अंजुम के केस की पैरवी के लिए वकील रण सिंह तेवतिया अदालत में पेश हुए। 

पुलिस भी बराबर की दोषी
उल्लेखनीय है कि पलवल में 2 घंटे में मौत का तांडव मचाने वाले सेना से लेफ्टिनेंट के पद से रिटायर किए जाने के बाद कृषि विभाग में सेकेण्ड क्लास अधिकारी नरेश धनखड़ ने 6 लोगों की हत्या कर दी थी। जिसे लेकर लोगों में अब भी डर बना हुआ है। इन हत्याअों के बारे में पुलिस की चुप्पी पर लोगों ने सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि शातिराना अंदाज में 6 हत्याअों की पुलिस भी बराबर की दोषी है। यदि पुलिस अच्छे से अपनी ड्यूटी निभाती तो इतनी मौतें नहीं होती। 

बच सकती थी 6 लोगों की जान
हत्यारे ने सबसे पहली हत्या निजी अस्पताल में ढाई बजे की थी। जिसकी तुरंत पुलिस को सूचना दी गई थी तथा साथ ही उसकी सीसीटीवी फुटेज भी सार्वजनिक कर दी गई थी। जिसके कारण हत्यारा जल्द पकड़ में आ सकता था लेकिन ढाई बजे से लेकर पांच बजे तक पुलिस कहां थी। इसका जवाब पुलिस अभी तक नहीं दे रही है। यदि पुलिस वहां होती तो हाथ में खून से सना रोड़ लेकर पैदल चल रहे आरोपी को पकड़ लेती।  

पुलिस अधिकारियों अौर कर्मचारियों की हो जांच
लोगों का कहना है कि इन हत्याअों के लिए जितना दोषी नरेश है उतनी ही पलवल पुलिस भी है। जहां से आरोपी बेखौफ होकर निकला उस नाकों अौर स्थानों पर तैनात रहने वाले पुलिस अधिकारियों अौर कर्मचारियों की भूमिका की जांच होनी चाहिए। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि इस तरह की वारदात दोबारा न हो सके।