नारनौंद: जलभराव से गांव मिर्चपुर का सरकारी स्कूल हुआ बंद, ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई पानी निकासी की गुहार

7/27/2022 7:37:11 PM

नारनौंद (हरकेश) : एक सप्ताह पहले नारनौंद क्षेत्र में काफी तेज बारिश हुई थी जिससे गांव में काफी जलभराव देखने को मिल रहा है। गौशाला गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व अनेक गांव के निचले हिस्सों में जलभराव हो गया है। जहां गांव मिर्चपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व कन्या प्राथमिक पाठशाला में भी जलभराव हो गया। दोनों स्कूलों में तीन से चार फुट पानी खड़ा हुआ है, जिसके कारण दोनों स्कूलों को सरकार द्वारा छुट्टी कर दी गई है, लेकिन प्रशासन द्वारा एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है और सरकारी स्कूल के गेट पर ताला लटका हुआ है। 



वहीं आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जस्सी पेटवाड़ के नेतृत्व में काफी ग्रामीण इकट्ठा हुए और उन्होंने सरकार से दोनों स्कूलों में पानी निकासी की गुहार लगाई और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि आज गांव मिर्चपुर में जलभराव से काफी दुखदाई हालात हैं। जहां किसान की फसल बर्बाद हुई है, वहां किसान के बच्चे भी पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले काफी दिन से यह स्कूल बंद पड़ा है इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और प्रशासन ने यदि पानी निकासी का प्रबंध नहीं किया तो यह स्कूल अगले दो महीने तक बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि अधिकतर स्कूल जलभराव के कारण बंद पड़े हैं। 

ग्रामीण प्रदीप ने कहा कि हमारा यह सरकारी स्कूल बंद हो चुका है। बच्चे शिक्षा से वंचित हो रहे हैं और अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी यहां नहीं पहुंचा है। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द सकूल में पानी की निकासी का प्रबंध किया जाए ताकि बच्चों की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana