नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी 300 महिला बॉक्सर

12/26/2017 6:17:09 PM

रोहतक(ब्यूरो): महिला बॉक्सरों ने 2018 में होने वाले कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स के बाक्सिंग खेल में देश को गोल्ड मेडल दिलाने के लिए मेहनत शुरू कर दी है। आगामी दो महत्वपूर्ण गेम्स में शामिल होने से पहले देश भर की महिला बॉक्सरों के पंच का दम रोहतक के नेशनल बाक्सिंग एकेडमी में परखा जाएगा। बॉॅक्सिंग फेडरेशन अाफ इंडिया द्वारा 5 से 12 जनवरी के मध्य कराई जाने वाली दूसरी महिला सीनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप जीतने वाली महिला बॉक्सरों को ही कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स का टिकट दिया जाएगा। 

साई के नेशनल बाक्सिंग एकेडमी के खेल प्रशिक्षक व द्रोणाचार्य अवार्डी कोच जगदीश ने बताया कि 5 जनवरी से शुरू होने जा रही नेशनल चैंपियनशिप में देश के सभी राज्यों से विभिन्न भार वर्ग में 300 महिला बाक्सर हिस्सा लेंगी। हरियाणा की तरफ से 48 किग्रा भार वर्ग में मोनिका, 51 किग्रा भार वर्ग में रीतू ग्रेवाल, 60 किग्रा भार वर्ग में मोनिका, 69 किग्रा भार वर्ग में पूजा, 81 किग्रा भार वर्ग में कलावती व 81 किग्रा से अधिक भार वर्ग में कविता चहल हिस्सा लेंगी।

महिला बॉक्सरों का उत्साह बढ़ाने के लिए नेशनल बाक्सिंग एकेडमी की स्टार बाक्सर एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी सहित खेलों के अन्य दिग्गज आएंगे। कोच जगदीश ने बताया कि महिला सीनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में जीत दर्ज करने वाली महिला बॉक्सरों के संभावित नामों का चयन बाक्सिंग फेडरेशन आफ इंडिया करेगी। बीएफआई से अंतिम मुहर लगने के बाद ही महिला बॉक्सरों की फाइनल लिस्ट तैयार होगी और अंतिम सूची में चयनित बॉक्सरों को कॉमनवेल्थ व एशियन गेम्स 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व कर देश के लिए मेडल जीतने का मौका दिया जाएगा।