राष्ट्रीय कांग्रेस के महामंत्री ने हरियाणा के एक नेता को डांट पिलाई

4/30/2018 8:46:46 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): दिल्ली रैली में हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को लगाई फटकार का असर साफ नजर आया। फटकार के असर के कारण पगड़ियां नजर नहीं आई। रैली से एक रात पहले रामलीला मैदान में हरियाणा के एक दिग्गज कांग्रेसी नेता द्वारा मैदान के आसपास चारों तरफ होडिग्स व पोस्टर्स लगवाए जा रहे थे।

राष्ट्रीय कांग्रेस के एक महामंत्री सुबह 4 बजे रैली की व्यवस्था देखने आए तो उन्होंने होडिग्स व पोस्टर लगा रहे लोगों को एकत्रित कर डांट पिलाई तथा हरियाणा के इस दिग्गज कांग्रेसी को फोन कर हिदायत दी कि वह इसे रोके व तुरंत उतरवाए। जो व्यक्ति होडिग्स लगा रहा था। उसने बताया कि इसकी एवज में 2 लाख रुपए लिए हैं। इस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता ने हरियाणा के उस कांग्रेसी नेता से कहा कि अगर पैसे ज्यादा हैं तो इसे ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में जमा करवाओ।

हरियाणा से कम भीड़ दिल्ली रैली में पहुंची। हरियाणा से राज्यसभा सांसद शैलजा के समर्थकों ने अपनी मौजूदगी बीच-बीच में नारेबाजी कर दर्ज करवाने की कोशिश की। कई सालों बाद शैलजा समर्थकों का बिलों से बाहर निकलना चर्चा का विषय बना हुआ है। रैली के लिए दिल्ली में पिछले 10 वर्षों में जितनी भी बड़ी रैलियां हुई उनमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हर स्टेज पर ज्यादातर बोलने का मौका मिलता रहा है, मगर रविवार की रैली में ऐसा नहीं हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रैली में इस बार राजस्थान का ज्यादा दबदबा देखने को मिला। सालों से दिल्ली रैलियों को हरियाणा लीड करता है। इस बार टिकट के चाहवान नेता जरूर आए, मगर वर्कर उम्मीद के मुताबिक नहीं ला सके। रैली में तंवर, हुड्डा, शैलजा, रणदीप सुर्जेवाला समर्थकों के बैठने के लिए पंक्तिबद इंतजाम किए गए थे। अतीत में जिन क्षेत्रों से हरियाणा के नेता भीड़ जुटाते रहे हैं, इस बार उन क्षेत्रों में न तो सारी टैक्सियां बुक हुई और न ही जीपें।

Rakhi Yadav