राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता: गुरुग्राम पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल

2/5/2020 12:08:19 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी प्रतियोगिता एवं घुड़सवार पुलिस ड्यूटी मीट: 2020 का आयाेजन भाैंडसी पुलिस परिसर में किया जा रहा है। प्रतियाेगिता का शुभारंभ करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भाैंडसी पहुंच गए हैं। बता दें कि  इसमें 16 टीमों के 623 घुड़सवार अपने 279 घोड़े 31 प्रकार की स्पर्धाओं मे भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता 14 फरवरी को संपन्न होगी। 

पूर्वाभ्यास के दौरान प्रतिस्पर्धाओं में पात्रता प्राप्त करने के लिए 80 घुड़सवारों ने अपना प्रदर्शन किया। पात्रता के लिए सभी घुड़सवारों को यह प्रदर्शन करना होगा। आयोजन के संचालन में शामिल सीमा सुरक्षा बल के आदेशक एवं पुलिस खेल बोर्ड के सदस्य नरेश तेहलान ने बताया सामान्यत: पात्रता परीक्षा में भाग लेने वाले उच्च 50 प्रतिशत घुड़सवार टेंट पेगिंग प्रतियोगिता में पदक के लिए खेलेंगे।

उन्होंने बताया कि पात्रता के लिए हुए प्रदर्शन में कोलकाता पुलिस के पूर्व महानिदेशक एस रामाकृष्णनन प्रतियोगिता के निदेशक एवं तकनीकी प्रतिनिधि की अगुआई में ज्यूरी सदस्य कर्नल सरप्रताप सिंह व सहायक स्टाफ  ने सहयोग किया। पूर्वाभ्यास के अवसर पर आयोजन में प्रदर्शन सचिव एवं आरटीसी भौंडसी के उप पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह, इंडियन रिर्जव बटालियन के उप महानिरीक्षक बी सतीश बालान, आरटीसी भौंडसी के पुलिस अधीक्षक ओपी नरवाल व अन्य मौजूद रहे। 

Isha