जींद में नैशनल कबड्डी चैम्पियनशिप का आगाज

2/20/2018 9:29:15 AM

जींद(ब्यूरो): बीते दिन दोपहर बाद जींद के एकलव्य स्टेडियम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति आल इंडिया नैशनल स्टाइल कबड्डी चैम्पियनशिप का आगाज हुआ। हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने आगाज किया। उद्घाटन मैच में हरियाणा की टीम ने ओएनजीसी की टीम को करारी मात दी। दूसरे मैच में महाराष्ट्र की टीम ने बीएसएफ को पराजित किया।
 

जानकारी के अनुसार चैम्पियन टीम को 1 करोड़ रुपए का नकद ईनाम मिलेगा। उप-विजेता टीम को 50 लाख, तृतीय टीम को 21 लाख और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 लाख रुपए ईनाम दिया जाएगा। देश में यह सबसे बड़ी ईनामी कबड्डी चैम्पियनशिप है। इसमें भाग लेने के लिए भारत की टॉप 12 टीमें जींद पहुंची हैं। परिवहन मंत्री के साथ इस मौके पर खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अशोक खेमका, खेल विभाग के निदेशक जगदीप सिंह, डी.सी. अमित खत्री और एसएसपी डा. अरुण सिंह भी मौजूद रहे। 

पहले हाफ तक मुकाबला कांटे का और बेहद रोमांचक रहा। ओएनजीसी की टीम एक अंक से बढ़त बनाए हुए थी। दूसरे हाफ में जब दोनों टीमें मुकाबले में उतरी तो हरियाणा के कप्तान अनूप ने आक्रामक रणनीति अपनाई और हरियाणा की टीम ने ओएनजीसी की टीम को 28 के मुकाबले 42 अंकों से पराजित कर दिया। हरियाणा की जीत में रेडर प्रदीप नरवाल की अहम भूमिका रही। 

वहीं, दूसरा मैच महाराष्ट्र और बीएसएफ की टीमों के बीच खेला गया। इसमें महाराष्ट्र की टीम ने बीएसएफ को 17 के मुकाबले 35 अंकों से पराजित कर दिया। पहले हाफ में इन दोनों टीमों के बीच भी मुकाबला कांटे का रहा। 

महाराष्ट्र के हाफ टाइम तक 11 और बीएसएफ के 10 अंक थे। दूसरे हाफ में महाराष्ट्र की टीम ने इतना जोरदार खेल दिखाया कि बीएसएफ को संभलने का मौका ही नहीं मिला। तीसरे मैच में सॢवसिस की टीम ने सीआईएसएफ की टीम को 11 प्वाइंट से हराया। चौथे मैच में कर्नाटका की टीम ने एयर इंडिया की टीम को 17 प्वाइंट से हराया।