राष्ट्रीय स्तर के गोल्ड विजेता खिलाड़ी का नहर से मिला शव, परिजनों ने निजी कोच पर लगाए आरोप

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 07:58 AM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : तीन सितम्बर को गुम हुए राष्ट्रीय स्तर के गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी भगत का शव चांदपुरा हेड के पास से बरामद हुआ है जिसके बाद परिजनों ने मानव एकेडमी के कोच पर गंभीर आरोप लगाए है। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर कार्रवाई करते हुए चिक्तिसकों के बोर्ड से मृतक शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। मृतक के पिता ने शहर पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है। राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले देवेंद्र कुमार के बयान पर पुलिस ने कोचिंग एकेडमी के कोच मनजीत के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 5 सितंबर को केस दर्ज किया था जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। 

पिता ने लगाए ये आरोप

मृतक 18 वर्षीय भगत के पिता सीआईएसफ में सब इंस्पेक्टर देवेंद्र ने कहा कि उसका बेटा मानव स्पोर्ट्स एकेडमी के कोच मनजीत के पास एथलेटिक्स में दौड़ की तैयारी करने के लिए आया था लेकिन कोच द्वारा उसके बच्चे को एकेडमी से निकाल दिया गया जिसके बाद उन्हें कोई सूचना नही दी गई। इसी के चलते उसके कोच ने षडयंत्र के तहत उसके बेटे को मरवाया है, इसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि एसआई उमेद सिंह द्वारा इस मामले में कोई सहयोग नहीं किया गया, जिसके बाद अपने अधिकारियों से बात की तो एसएचओ प्रहलाद सिंह ने एसआई प्रवीण की डयूटी लगाई और उसने उसका सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए तथा दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

ये हैं खिलाड़ी की उपलब्धियां

मृतक के भाई योगेंद्र ने कहा कि जब उसके भाई को एकेडमी से निकाला गया तो परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई जिसके चलते उसके भाई के साथ यह व्यवहार किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए तथा दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उसने बताया कि उसका भाई इंडियन गेम्स एंड स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का सदस्य था, उसके भाई ने केंद्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली अंडर 19 में 1500 मीटर, 5000 मीटर, वॉक क्रॉस में दो गोल्ड व सिल्वर मेडल जीते है। 

आरोप बेबुनियाद है, मैने सूचना दे दी थी- कोच

कोच मनजीत सिंह ने बताया कि 31 अगस्त को भगत ने उनकी कोचिंग एकेडमी को छोड़ दिया था जिसकी सूचना उसके परिजनों को दे दी थी। उसने बताया कि उनके ऊपर लगाए आरोप बेबुनियाद है। वह सरकारी कोच के पास कोचिंग ले रहा था, अब उसकी कोई जिम्मेदारी नही थी। 

थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह ने बताया कि मृतक भगत का शव देर रात्रि चांदपुरा हेड से बरामद किया गया था। कोच के अनुसार उसने एकेडमी छोड दी थी जिसकी जांच भी की गई है। भगत अपने तीन साथियों के साथ नहर पर नहाने गया था जहां वह पानी में बह गया था। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस पर कार्रवाई में सहयोग न करने के आरोप गलत है, दो सब इंस्पेक्टर ने कार्रवाई को पूरा किया है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static