हरियाणा की नेशनल लेवल कुश्ती खिलाड़ी से छेड़छाड़, जान से मारने की दी धमकी

6/13/2019 5:09:01 PM

लखनऊ (ब्यूरो): लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर में प्रशिक्षण कैंप में आई हरियाणा की राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी के साथ दो युवकों ने छेडख़ानी की। युवकों ने खिलाड़ी को जबरन खींचकर होटल में ले जाने की कोशिश की। वहीं खिलाड़ी के विरोध करने पर आरोपियों ने उसे पीटा और अगवा करने, परिवार व उसे जान से मारने की धमकी दी। खिलाड़ी किसी तरह से खुद को बचाकर वहां से भाग निकली। 

जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार शाम की है। धमकी से सहमी पीड़िता अगले ही दिन हरियाणा लौट गई और वहां पहुंचते ही हिसार के सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी। दरअसल, आरोपी सिकंदर हिसार केबूरा वासी घिराये का रहने वाला है, जो अपने एक अन्य साथी के साथ वहां मौजूद था। पुलिस ने छेडख़ानी, जान से मारने की धमकी व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 



हरियाणा के हिसार की रहने वाली 17 वर्षीय खिलाड़ी का चयन भारतीय कुश्ती प्रशिक्षण कैंप के लिए हुआ। वह प्रशिक्षण के लिए तीन जून सरोजनीनगर स्थित साई सेंटर पहुंची। पीड़िता के मुताबिक, रविवार को शाम सात बजे वह सेंटर के गेट के बाहर स्थित एटीएम बूथ पर रुपये निकालने गई थी। वहां पर आरोपी सिकंदर हिसार केबूरा वासी घिराये का रहने वाला है, जो अपने एक अन्य साथी के साथ वहां मौजूद था। उसने अचानक से खिलाड़ी का हाथ पकड़ लिया और छेड़छाड़ शुरू कर दी।



विरोध किया तो उसे पीटने लगा और जबरदस्ती खींचकर एक होटल में जाने की कोशिश की। खिलाड़ी ने विरोध किया तो उसे अगवा करने की धमकी दी। पीड़िता के मुताबिक किसी तरह वह जान बचाकर सेंटर के अंदर की तरफ भागी तो सिकंदर ने धमकी दी कि उसे और उसके परिवारीजनों को जान से मरवा देगा।



पीड़िता के बयान व तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज
घटना से परेशान पीड़िता ने परिजनों को फोन पर सारी बात बताई। इसके बाद सोमवार को वह हिसार के लिए निकल गई। मंगलवार को हिसार पहुंचने के बाद पीड़िता ने सदर थाने में आरोपी सिकंदर व उसके साथी के खिलाफ तहरीर दी। सदर थाना के एएसआई सरोज के मुताबिक,जांच शुरू हो गई है। वहीं लीगल एडवाइजर को थाने बुलाया गया, जिसके सामने पीड़िता ने बयान दर्ज कराया।

Shivam