नेशनल ओपन स्कूल के एग्जाम सेंटर के स्टाफ पर लगा नकल करवाने का आरोप

4/8/2019 9:04:29 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): नेशनल ओपन स्कूल के एग्जाम के सेंटर पर वहां के स्टाफ के ऊपर परीक्षा देने आए एक छात्र ने पैसे लेकर नकल करवाने जैसे गंभीर आरोप लगा दिए। जिसके चलते सेंटर की कथित कार्यप्रणाली शिकायत उपायुक्त को दी गई। जिसके बाद उपायुक्त ने तुरंत एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर मौके पर भेजा और मामले की गहनता से जांच के निर्देश दिए।



दरअसल फतेहाबाद के निजी स्कूल में नेशनल ओपन स्कूल का सेंटर बनाया गया था। जहां बारहवीं कक्षा का हिंदी विषय का पेपर था। पेपर देने आया गांव जांडली के रविंद्र का आरोप है कि जैसे ही वह सेंटर में गया तो उसे वहां कथित तौर पर सेंटर संचालक परीक्षार्थियों को नकल करवाने की एवज में पैसे मांगते दिखे। आरोप है कि जब उसने पैसे देने से इंकार किया तो उसे अलग कमरे में पेपर देने को कहा और उसके साथ बदसलूकी की गई।



मामले की गंभीरता को देखते हुए उपायुक्त ने एसडीएम सरजीत नैन की नेतृत्व में एक फ्लाईंग टीम का गठन किया और सेंटर पर दबिश देने के निर्देश दिए। एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके नेतृत्व में एग्जाम सेंटर में पहुंची फ्लाईंग टीम ने वहां जांच की और वहां पेपर दे रहे परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिका का मिलान किया तो उन्हें कुछ भी आपतिजनक नहीं मिला। एसडीएम ने एग्जाम सेंटर इंचार्ज को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि पेपर नकल रहित करवाने के लिए सुरक्षा प्रबंध किए जाएं और सेंटर में कहीं नकल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

kamal