पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सुविधाओं का टोटा, खिलाड़ियों ने PM मोदी से लगाई गुहार(video)

3/25/2018 2:50:38 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण):पंचकूला में कई हजार किलोमीटर का सफर करने के बाद पहुंचे विकलांग खिलाड़ियों को जब ताऊदेवीलाल स्टेडियम में अव्यवस्था का समाना करना पड़ा तो शिकायत अधिकारियों तक नहीं बल्कि सीधे प्रधानमंत्री को ट्वीट कर दी गई। टीटी की इंटरनेशनल खिलाड़ी सुवर्णा राज ने खुद प्रधानमंत्री को शिकायत दी। सुवर्णा सिंह के अनुसार उनके लिए बाथरूम में व्हीलचेयर ले जाने की व्यवस्था ही नहीं है ऐसे में उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सुवर्णा खुद सड़क पर आ गई तो अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए अौर उनके लिए किसान भवन में रहने की व्यवस्था करवा दी गई। स्वर्णा राज  ने कहा की उनके जैसे हजारों खिलाड़ी और है उनके भी अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए थी मगर ऐसा नहीं किया जा रहा।

दूसरी तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुवर्णा राज की शिकायत पर कहा की शिकायत नहीं मिली है, अगर जानकारी मिलेगी तो ठीक करेंगे। सीएम इसके दूसरी तरफ अपनी खेल नीति की सराहना करते नजर आए। उन्होंने कहा कि जर्नल खिलाडी हो या पैरा एथलीट हो उनके लिए खेलों के लिए नीति बनी है, उसमें पर्याप्त सुविधाएं दी है। उन सुविधाओं के चलते देश में हरियाणा का नाम भी हुआ। खेल नीति के चलते ही पैरा एथलीट गेम्स में 4 मेडल मिले हैं।

वहीं केंद्रीय राजयमंत्री राव इंदरजीत सिंह ने कहा कि हम पर्याप्त सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध है। अगर शिकायत सही पाई जाती है तो उसको दुरुस्त किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पंचकूला सेक्टर 3 के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 18 वीं पैरा एथलीट चैंपियनशिप की शुरुवात हो गई है। चैंपियनशिप में देश के कई राज्यों के खिलाडी हिस्सा लेने के लिए पंचकूला पहुंचे हैं। इसकी शुरुवात हरियाणा के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने की। 
 

Punjab Kesari