28-29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, सरकार को घेरने की रणनीति की गई तैयार

3/19/2022 4:32:21 PM

गोहाना(सुनील): 28 और 28 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में सर्व कर्माचारी संघ हरियाणा व सीआईटू के नेता गोहाना पहुंचे जहां उन्होंने कर्मचारियों, आशा वर्कर, मीड डे मील वर्करों के साथ बैठक की और सरकार पर वादा खिलाफी के आरोप लगाए गए साथ ही आगामी रणनीति को लेकर योजना बनाने संबंधित चर्चा की गई ।

मीटिंग का मुख्य एजेंडा 28 और 29 मार्च के राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने का रहा। जिसके लिए कई टीमों का गठन किया गया जो अलग अलग विभागों में जाकर कर्मचारियों के साथ मीटिंग कर हड़ताल में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील करेंगे।

कर्मचारी नेताओ ने बताया आज केंद्र व राज्य सरकार कर्मचारी विरोधी नीतियां अपनाए हुए हैं  बार-बार आंदोलन और संघर्षों के बाद भी पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू नहीं की जा रही। अलग-अलग तरीकों से विभागों का निजीकरण किया जा रहा है, सरकारी विभागों को सिकोड़ा जा रहा है,नई भर्तियां नहीं हो रही, पुराने कर्मचारियों पर काम का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है, जो थोड़ी बहुत भर्तियां की भी जा रही है वे रेगुलर ना होकर अस्थाई भर्तियां की जा रही है।

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि हड़ताल के माध्यम से आवाज बुलंद की जाएगी हड़ताल को अनिश्चित काल के लिए भी करना पड़ा तो वो इससे भी पीछे नहीं हटेंगे।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Vivek Rai