शरारती तत्वों ने परचून की दुकान में लगाई आग

6/14/2019 2:38:16 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): आपसी रंजीश के चलते कुछ शरारती तत्वों ने एक परचून की दुकान में तेल छिड़क कर आग लगा दी। आग लगने से परचून की दुकान जलकर राख हो गई। वहीं साथ लगती बांस और बिल्ली की दुकान में भी आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल गया। पीड़ित दुकानदारों ने आगजनी की घटना को अंजाम देने का आरोप अपने ही पड़ोसी पर लगाए हैं। उनका कहना है कि उनका पड़ोसी पहले भी कई बार उनके साथ झगड़ा कर चुका है।

दुकानदार ने जानकारी देते हुए कहा कि पड़ोसी चोरी और पैसे छीनने की वारदात को भी अंजाम दे चुका है। रात के समय उसने अपने दोस्तों के साथ तेल छिड़क कर उनकी दुकान में आग लगाई है। जिस वक्त आग लगाई जा रही थी उस समय आनंद नाम का एक व्यक्ति दुकान के अंदर ही सोया हुआ था। शोर सुनकर जैसे ही वह उठा तो उसने अपने पड़ोसी संदीप को भागते हुए भी देखा। उसने उसका पीछा भी किया लेकिन संदीप अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलने में कामयाब रहा।

पीड़ित दुकानदारों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। उन्होंने आगजनी से जलकर राख हुई दुकानों का मुआवजा देने की मांग भी सरकार और प्रशासन से की है। साथ ही उन्होंने अपने पड़ोसी की गिरफ्तारी की मांग भी सरकार से की है। पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि अगर समय रहते आरोपी को पकड़ा नहीं गया तो, वह उनके बेटे को जान से भी मार सकता है । वहीं पीड़ित दुकानदारों ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं।

उनका कहना है कि वह कई बार आरोपी के खिलाफ शिकायत दे चुके हैं। लेकिन पुलिसकर्मी उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रहे । वही पुलिस का कोई भी अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है । हालांकि पुलिस ने मामले की जांच करने की औपचारिकताएं शुरू कर दी है।

 

kamal