हरियाणा के नवदीप सैनी ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में कर दिया धमाल, सीएम मनोहर ने दी बधाई

8/4/2019 4:59:14 PM

करनाल (केसी आर्य): हरियाणा के छोरे ने नवदीप सैनी ने अपने पहले मैच में मैन-ऑफ-द मैच हासिल कर विश्व में करनाल का नाम रोशन किया है। बता दें कि नवदीप करनाल के तरावड़ी के रहने वाला है जिसने अपने करियर के पहले ही मैच में तेज गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। नवदीप सैनी ने भारत के लिए शानदार प्रर्दशन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद 26 साल के नवदीप भारत की चार विकेट की जीत में स्टार रहे। उन्हें इसके लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है। सैनी के घर में खुशी का माहौल है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। मैन ऑफ द मैच में चुने जाने पर नवदीप सैनी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बधाई दी है। वहीं इस पर नवदीप सैनी के पिता अमरजीत सैनी ने कहा कि कड़ी मेहनत व लंबे संघर्ष के बाद ही आज उनके बेटे का भारतीय क्रिकेट टीम खेलने का सपना पूरा हुआ है।

नवदीप की कहानी बहुत ही नायाब है और वो हर तकलीफ से लड़ते हुए इतने काबिल बने कि भारतीय चयनकर्ता उन्हें नीली जर्सी देने पर मजबूर हो गए। नवदीप ने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए काफी तकलीफें सही पर अंत में नतीजा बहुत ही अच्छा मिला और आज वो राष्ट्रीय टीम में चुन लिए गए है। बता दें कि नवदीप एक आम परिवार से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि उनके पिता सरकारी ड्राइवर थे पर आमदनी इतनी नहीं थी कि परिवार अपने बेटे की इच्छा पूरी कर सके।

नवदीप के पिता इस हालत में नहीं थे कि वो क्रिकेट एकेडमी की फीस भर पाते। इसके बाद भी उन्होंने अपनी इच्छा मरने नहीं दी और संघर्ष जारी रखा। नवदीप टेनिस गेंद से अभ्यास करने लगे। इससे उन्हें ये फायदा मिला कि उनकी गेंदों की गति बढ़ने लगी। नवदीप के पास उन दिनों एक अच्छी स्पोटर्स शूज भी नहीं थे। लेकिन आज वो ही नवदीप सैनी टी-20 के मैन ऑफ द मैच चुने गए है।

Edited By

Naveen Dalal