ड्राइवर के बेटे का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन, अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा मैच(VIDEO)

6/12/2018 9:44:41 AM

करनाल(विकास मेहला): करनाल के छोटे से कस्बे तराबड़ी के रहने वाले ड्राइवर के 26 वर्षीय बेटे नवदीप सैनी का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन हुआ है। जिससे उनके घर में खुशी का माहौल है। नवदीप अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा। 

मोहम्मद शमी की जगह खेलेंगे नवदीप
नवदीप को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में लिया गया है। तेज गेंदबाद नवदीप इससे पहले दिल्ली की तरफ से रणजी खेल चुके हैं। नवदीप का चयन आईपीएल में भी हुआ लेकिन विराट कोहली ने उसे प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया। अब गौतम गम्भीर की बदौलत नवदीप को भारतीय टेस्ट कैप पहनने का मौका मिला है।

सपने को हकीकत में बदलने के लिए की कड़ी मेहनत
तरावड़ी में नवदीप के खेलने के लिए न तो कोई मैदान था और न ही कोई कोच लेकिन बचपन से भारतीय टीम में खेलने के उसके सपने को हकीकत में बदलने के लिए नवदीप ने घंटों रोजाना कठिन अभ्यास किया।

क्रिकेटर गौतम गंभीर की बदौलत बने टीम का हिस्सा
नवदीप पर आईपीएल खेल चुके करनाल के खिलाड़ी सुमित नरवाल की नजर पड़ी और उसने उसको भारतीय क्रिकेटर गौतम गम्भीर से मिलवाया। इस तरह नवदीप आज भरतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गया है।  

घर में खुशी का माहौल
नवदीप के पिता हरियाणा सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में ड्राईवर थे और अभी कुछ समय पहले ही रिटायर हुए हैं। नवदीप की मां और पिता बेटे की इस उपलब्धि के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे।

Nisha Bhardwaj