चौकीदार साहब! ब्राह्मण बलिदानी होते हैं टुच्चे नहीं: जयहिंद

4/26/2019 7:42:25 PM

फरीदाबाद (दीपक भारद्वाज): फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी पंडित नवीन जयहिंद ने भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर पर पलटवार करते हुए कहा, ''चौकीदार साहब ब्राह्मण समुदाय के लोग बलिदानी होते हैं टुच्चे नहीं।'' जयहिंद ने कहा कि अभद्र शब्दावली का इस्तेमाल करके ब्राह्मण समाज का अपमान किया है उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

पंडित नवीन जयहिंद आज यहां बडख़ल में चुनाव कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में मंगल पांडे ने ही पहली गोली खाई थी। ब्राह्मणों ने हमेशा समाज को जोडऩे का काम किया है। लेकिन सत्ता के नशे में चूर होकर कृष्ण पाल गुर्जर ब्राह्मणों को टुच्चे व खानदानी चोर कहकर उनका अपमान कर रहे हैं।

जयहिंद ने कहा कि पांच साल के दौरान गुर्जर ने जनता का भला करने की बजाए अपना व अपने चहेतों का भला किया है। आज जब वह वोट मांगने जा रहे हैं तो जनता उनका विरोध कर रही है और उनसे हिसाब मांग रही है। जयहिंद ने कहा कि व्यक्ति बुरा होता है खानदान नहीं। उनका खानदान गरीब और स्वाभिमानी जरूर है, लेकिन आजतक किसी की जमीन पर कब्जे नहीं किए। 

उन्होंने गुर्जर को संपत्ति की जांच करवाने की चुनौती देते हुए कहा कि आज सभी एजेसियां सरकार की हैं। गुर्जर बताएं कि उनका कौन सा कारोबार चल रहा है, जिससे उन्होंने अपनी संपत्ति बनाई है। अपने नाम के आगे पंडित लगाने पर आप प्रत्याशी ने कहा कि वह जन्म से ब्राह्मण हैं और उनका गौत्र कौशिक है, लोगों ने उन्हें पंडित ही कहा है पापी या चोर नहीं।

Shivam