नवीन जयहिंद ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की कही बात, बोले- दस्तावेजों की भी हो जांच

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 03:40 PM (IST)

रोहतक(दीपक): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर और आप पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद इन दिनों आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग काफी लंबे समय से चल रही है। एक ओर जहां कंवरपाल गुर्जर ने नवीन जयहिंद को नेता या मंत्री बनने लायक क्वालिफिकेशन ना होने की बात कही थी। वहीं नवीन जयहिंद ने भी शिक्षा मंत्री के दस्तावेजों की जांच करने की मांग कर डाली है और उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

नवीन जयहिंद का कहना है कि खुद शिक्षा मंत्री ने माना है कि दसवीं में उनका कंपार्टमेंट आया था। लेकिन चुनावी नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में शिक्षा मंत्री ने अपने आप को बी.ए सेकेंड ईयर पास दिखाया है। नवीन जयहिंद आज अपने किसी पुराने मामले में रोहतक अदालत में पेश होने आए थे।

नवीन जयहिंद ने शिक्षा मंत्री कवंर पाल को 10वीं फेल बताते हुए कहा कि ऐसे व्यक्तियों को शिक्षा मंत्री बनने का अधिकार नहीं। वहीं शिक्षा मंत्री कवंर पाल गुर्जर भी नवीन जयहिंद के पास नेता या मंत्री बनने की क्वालिफिकेशन ना होने का दम भरते हुए कहते हैं कि पीटीआई बनने की क्वालिफिकेशन है वह हमने लगा दिया है। नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को कहा है की कंवरपाल गुर्जर के शिक्षा से संबंधित दस्तावेज की जांच होनी चाहिए और जब तक यह जांच पूरी ना हो तब तक उन्हें पद से हटा दिया जाए।

जयहिंद ने कहा कि हमारे प्रदेश का दुर्भाग्य है कि सरपंच बनने के लिए तो दसवीं योग्यता जरूरी है। लेकिन मंत्री बनने के लिए 10वीं पास होना भी जरूरी नहीं है। जहां तक उनकी योग्यता का सवाल है तो वे शिक्षा मंत्री को कहना चाहते हैं की पीटीआई बनने के लिए तो पढ़ना पड़ता है। मंत्री और प्रधानमंत्री तो कोई भी बन जाते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static