नायब तहसीलदार पेपर लीक मामले में एसटीएफ की छापेमारी

5/27/2019 3:14:55 PM

करनाल(केसी आर्या): हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को आयोजित हुई नायब तहसीलदार पद की लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल में बने सेंटर से एक स्कूल कर्मचारी के मोबाइल से पहले पेपर को बाहर भेजा गया और बाद में सॉल्व पेपर को अंदर भेजा गया। इतना ही नहीं ये पेपर कुछ ही सेंकेड में रेवाड़ी में भी पहुंच गया। उधर, इस मामले में करनाल में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी व निजी स्कूल के शिक्षक का नाम सामने आया है।

मामले की सूचना मिलते ही एसटीएफ की टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। पेपर लीक मामले में पुलिस ने स्कूल के एक चपरासी को काबू कर पूछताछ कर रही है। मामले के अनुसार, सुबह के सत्र में नायब तहसीलदार की परीक्षा हुई। कुंजपुरा रोड पर स्थित एसएस इंटरनेशनल स्कूल से एक शिक्षक व चपरासी के माध्यम से व्हाट्सएप पर प्रश्न पत्र को आउट किया गया। पुलिस सूत्रों का दावा है कि यह पेपर जिले के एक शिक्षा अधिकारी के पास भेजा गया जिन्होंने आगे इसे फारवर्ड कर दिया। आरोप है कि कुछ ही देर के बाद पेपर सॉल्व होने के बाद वापस भी आ गया।

इसी दौरान पेपर लीक बात फैल गई। रेवाड़ी पुलिस की ओर से ये बात सामने आने के बाद कि पेपर करनाल से लीक हुआ है, पुलिस अलर्ट हो गई। इस मामले की जिम्मेदारी को एसटीएफ की टीम को दी गई। एसटीएफ ने इस मामले में छापेमारी की और स्कूल के एक कर्मचारी को काबू किया। आरोप है कि इसके मोबाइल से ही पेपर को आउट किया गया था।

इस बारे में उप पुलिस अधीक्षक करनाल राजीव कुमार का कहना है कि रेव़ाड़ी पुलिस की तरफ से मैसेज मिला था कि करनाल में पेपर लीक होने का संदेह है। इस पर पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि इसमें कौन-कौन शामिल हैं।

kamal