लगभग 22 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों को किया जाएगा गड्ढा मुक्त

5/23/2018 8:38:59 AM

चंडीगढ़(बंसल): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में सड़कों के निर्माण व रख-रखाव का कार्य देख रहे, 5 विभागों नामत: लोक निर्माण, शहरी स्थानीय निकाय, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड तथा हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं ढांचागत विकास निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे हरपथ ऐप पर प्राप्त शिकायतों के निपटान के लिए 96 घंटों की निर्धारित सीमा का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करें।

हरियाणा को एक गड्ढा मुक्त राज्य बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता है। मुख्यमंत्री आज यहां हरपथ हरियाणा ऐप पर प्राप्त हुई शिकायतों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन भी उपस्थित थीं।

बैठक में मुख्यमंत्री को इस बात से अवगत करवाया गया कि 21 मई, 2018 तक हरपथ हरियाणा ऐप पर सड़कों के गड्ढों से संबंधित 21500  शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से संबंधित विभागों द्वारा 70 प्रतिशत शिकायतों का त्वरित निपटान किया गया, जबकि 29 प्रतिशत शिकायतें रद्द की गई हैं। बैठक में इस बात की भी जानकारी दी गई कि प्रदेश में लगभग 22 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाना है।

Rakhi Yadav