100 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की जरूरत: सैनी

5/1/2017 8:39:07 AM

सफीदों(प्रवीन):देश में 100 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाना चाहिए। यह बात कुरुक्षेत्र के सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा मंच के अध्यक्ष राजकुमार सैनी ने कही। 
वह गत दिवस नगर के रैस्ट हाऊस में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत आरक्षण के आधार पर जिस जाति का जनसंख्या के हिसाब से जो पैमाना बनता है, उसमें भी आधा हिस्सा निम्र वर्ग को और आधा हिस्सा मैरिट के आधार पर दिया जाए। 

100 प्रतिशत आरक्षण के आधार पर जिस परिवार को एक बार आरक्षण का लाभ दे दिया जाए, उसके बाद उस परिवार को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए ताकि दूसरे वंचित लोग आरक्षण के लाभ की श्रेणी में आ सकें। एक परिवार के 10-10 सदस्य सरकारी नौकरियों में लगे हुए हैं, जबकि दूसरा परिवार ऐसा है जो चपड़ासी जैसी मामूली नौकरी को भी तरस रहा है। यह मतभेद विगत सरकारों के कार्यकाल में किया गया है। 100 प्रतिशत आरक्षण के तहत ऐसे लोगों को भी लक्ष्मण रेखा में बांधा जाए जिनके परिवार से एक भी सदस्य सरकारी नौकरी कर रहा है। 

जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या उनका लोकतंत्र सुरक्षा मंच राजनीतिक पार्टी में परिवर्तित हो जाएगा, इस पर उन्होंने कहा कि अभी तक तो यह मंच ही है, जनता व कार्यकर्त्ताओं पर ही निर्भर है कि इस मंच को कौन सा मंत्र देना है। समय आने पर कार्यकर्त्ताअों व जनता की मर्जी से कुछ भी इसमें परिवर्तन किया जा सकता है।