देर रात जींद पहुंची केंद्रीय जांच एजेंसी व दिल्ली पुलिस, नीलम आजाद के घर की ली तलाशी

12/15/2023 4:38:50 PM

उचाना( प्रदीप श्योकंद): संसद की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम हरियाणा पहुंची है, जहां देर रात जींद स्थित नीलम आजाद के घर पर केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम ने पूरे घर की तलाशी ली है।

बता दें कि बीते दिनों संसद की सुरक्षा भेदने के मामले में जींद निवासी नीलम आजाद का भी नाम शामिल है। वह संसद के सामने प्रदर्शन कर रही थी। इस दौरान व पीले रंग के स्प्रे का भी प्रयोग कर रही थी। इसी प्रकार के स्प्रे का प्रयोग लोकसभा के हॉल में भी किया गया था। 

गौरतलब है कि नीलम इस समय हरियाणा सिविल सविर्सेज की तैयारी के लिए हिसार के पीजी में रह रही थी। गत 25 नवंबर को घर से पीजी के लिए निकली थी। नीलम के पिता कोहर सिंह उचाना मंडी में हलवाई का काम करते हैं। नीलम के परिवार में तीन बहनें, दो भाई व माता-पिता हैं। उनके चाचा गांव में करियाणा की दुकान चलाते हैं। पिछले दिनों नीलम गांव में लाइब्रेरी चला रही थी और बच्चों को पढ़ाती थी, लेकिन गांव के कुछ लोगों ने इसपर एतराज जताया था। जिसके बाद नीलम ने बच्चों को पढ़ाना बंद कर दिया था। नीलम किसान आंदोलन से लेकर दूसरे धरने और प्रदर्शनों में भी काफी एक्टिव रहती है। 

Content Editor

Saurabh Pal